INDIA Bloc Maharally: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज इंडिया गठबंधन की दिखेगी ताकत, 'लोकतंत्र बचाओ' रैली में कई विपक्षी दिग्गज नेता होंगे शामिल

By अंजली चौहान | Published: March 31, 2024 09:34 AM2024-03-31T09:34:31+5:302024-03-31T09:42:28+5:30

आज 10 बजे से होने वाली भारतीय गठबंधन की मेगा रैली के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में सुरक्षा और तैयारियां कड़ी कर दी गई है।

INDIA Bloc Maharally strength of India alliance will be visible today in Delhi Ramlila Maidan many senior opposition leaders will participate in the Save Democracy rally | INDIA Bloc Maharally: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज इंडिया गठबंधन की दिखेगी ताकत, 'लोकतंत्र बचाओ' रैली में कई विपक्षी दिग्गज नेता होंगे शामिल

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

INDIA Bloc Maharally: राजधानी दिल्ली में आज विपक्षी गठबंधन के लिए एक बड़ा दिन है क्योंकि इंडिया ब्लॉक के तमाम नेता महारैली में शामिल होने वाले हैं। इस बड़े घटनाक्रम में इंडिया ब्लॉक के दिग्गज नेता रामलीला मैदान में अपनी 'लोकतंत्र बचाओ' रैली आयोजित करेंगे। राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव समेत इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेताओं की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली का उद्देश्य दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मची अफरा-तफरी के बीच शक्ति प्रदर्शन करना है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि हम दिल्ली की सड़कों पर गए और हमने देखा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। लोगों को यह पसंद नहीं आया कि एक सीएम जेल गए हैं। आज रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ महारैली का आयोजन किया जा रहा है। प्रोटोकॉल के तहत हमारे सभी मेहमानों का एयरपोर्ट पर स्वागत किया जाएगा... इंडिया एलायंस की सभी पार्टियां और उनके नेता इसमें हिस्सा लेंगे इससे देश में एक बड़ा संदेश जाएगा और यह भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। 

लोकतंत्र बचाओ रैली का मुख्य उद्देश्य मौजूदा बीजेपी सरकार का विरोध करना है। सीबीआई और एनआई, ईडी जैसी सरकारी एजेंसियों के दुरुप्रयोग को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेरता रहा है ऐसे में आज एक मंच से सभी केंद्र को घेरने का प्रयास करेंगे। राजधानी में होने वाले इस महारैली को लेकर दिल्ली पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है। चूंकि दिन रविवार का है ऐसे में कई दफ्तर बंद रहने वाले हैं लेकिन पुलिस ने सुरक्षा और ट्राफिक को देखते हुए आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए इस रैली का केंद्र बिंदू यही रहने वाला है।

आज रामलीला मैदान में इंडिया अलायंस महारैली की सुरक्षा व्यवस्था पर डीसीपी सेंट्रल एम. हर्षवर्द्धन का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने और सुचारू यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है। रैली के आयोजकों ने दी है।

डीसीपी का कहना है, "कुछ नियमों और शर्तों का पालन करने का वचन जो कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं... रैली के लिए दोपहर 2 बजे तक के समय की अनुमति है... हमने पर्याप्त तैनाती की है। जैसा कि बताया गया है, सभा 20,000 की होने की उम्मीद है। 

कौन-कौन होगा शामिल?

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और डीएमके के तिरुचि शिवा सहित इंडिया ब्लॉक के प्रमुख नेताओं के आज 'महारैली' में शामिल होने की उम्मीद है।

Web Title: INDIA Bloc Maharally strength of India alliance will be visible today in Delhi Ramlila Maidan many senior opposition leaders will participate in the Save Democracy rally

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे