मैं और मेरे परिवार NRC के लिए नहीं दिखायेंगे दस्तावेज: अजय माकन

By भाषा | Published: December 23, 2019 04:30 PM2019-12-23T16:30:58+5:302019-12-23T16:30:58+5:30

माकन की पत्नी और बच्चों को हाल ही में मंडी हाउस में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

I and my family will not show documents for NRC Says Ajay Maken | मैं और मेरे परिवार NRC के लिए नहीं दिखायेंगे दस्तावेज: अजय माकन

I and my family will not show documents for NRC Says Ajay Maken

Highlightsएनआरसी की राष्ट्रव्यापी प्रक्रिया चलायी जानी अभी बाकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रामलीला मैदान में अपनी रैली में कहा कि देश में एनआरसी के बारे में अभी कोई चर्चा नहीं की गई है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि वह और उनके परिवार के सदस्य एनआरसी के लिए कोई भी दस्तावेज नहीं दिखायेंगे और आरोप लगाया कि यह ‘भेदभावकारी’ प्रक्रिया है। दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि वह, उनकी पत्नी और उनके तीन बच्चे राष्ट्रीय नागरिक पंजी प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होंगे। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ मेरी पत्नी राधिका, बेटियां आरुषि और अहाना, बेटा ओजस्वी और खुद मैंने तय किया है कि हम कागजात नहीं दिखायेंगे। हम एनआरसी का हिस्सा नहीं बनेंगे-- यह हमारे सांस्कृतिक मूल्यों और संवैधानिक मापदंडों के विरूद्ध भेदभावकारी प्रक्रिया है।’’ 


एनआरसी की राष्ट्रव्यापी प्रक्रिया चलायी जानी अभी बाकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रामलीला मैदान में अपनी रैली में कहा कि देश में एनआरसी के बारे में अभी कोई चर्चा नहीं की गई है। 

माकन की पत्नी और बच्चों को हाल ही में मंडी हाउस में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

Web Title: I and my family will not show documents for NRC Says Ajay Maken

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे