हिंदी फ‍िल्‍मों की अदाकारा फर्रुख जाफर का निधन, शनिवार को होगी अंत्येष्टि

By भाषा | Published: October 15, 2021 10:08 PM2021-10-15T22:08:38+5:302021-10-15T22:08:38+5:30

Hindi film actress Farrukh Jaffer dies, funeral will be held on Saturday | हिंदी फ‍िल्‍मों की अदाकारा फर्रुख जाफर का निधन, शनिवार को होगी अंत्येष्टि

हिंदी फ‍िल्‍मों की अदाकारा फर्रुख जाफर का निधन, शनिवार को होगी अंत्येष्टि

लखनऊ, 15 अक्टूबर हिंदी फ‍िल्‍मों की मशहूर अदाकारा फर्रुख जाफर (89) का शुक्रवार को यहां लखनऊ में निधन हो गया। फर्रुख ने रेखा अभिनीत फिल्म 'उमराव जान' से लेकर अमिताभ बच्चन अभिनीत ' गुलाबो सिताबो' तक में अपने किरदार से दर्शकों को प्रभावित किया था। अभिनेता के रिश्तेदार ने इसकी जानकारी दी।

फर्रुख जाफर के नवासे शाज अहमद ने शुक्रवार को 'पीटीआई-भाषा' को यह जानकारी दी।

अहमद ने बताया कि उनकी नानी का मस्तिष्काघात के चलते आज शाम सात बजे गोमतीनगर के विशेषखंड स्थित आवास पर निधन हो गया। अहमद के मुताबिक शनिवार को सुबह 10 बजे ऐशबाग स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्दे खाक (अंत्‍येष्टि) किया जाएगा।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जिला जौनपुर के शाहगंज क्षेत्र के चकेसर गांव में जन्मी फर्रुख जाफर ने शुरुआती शिक्षा के बाद आगे की पढ़ाई के लिए लखनऊ का रुख किया। उनका विवाह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद एस एम जाफर के साथ हुआ था।

अहमद ने बताया कि नानी ने अपने अभिनय की शुरुआत 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'उमराव जान' से की थी जिसमें उन्होंने अभिनेत्री रेखा की मां का किरदार निभाया था। उन्होंने बताया कि इसके अलावा स्वदेश, सुलतान, सीक्रेट सुपरस्टार और पीपली लाइव समेत कई फ‍िल्‍मों में उन्होंने अभिनय किया था।

अहमद के अनुसार पिछले वर्ष जून में रिलीज हुई फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में उन्होंने फातिमा बेगम का किरदार निभाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hindi film actress Farrukh Jaffer dies, funeral will be held on Saturday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे