स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया- NMC सदस्यों के चयन के लिए 14 अक्टूबर को निकलेगा ड्रॉ

By भाषा | Published: October 5, 2019 02:03 AM2019-10-05T02:03:06+5:302019-10-05T02:03:06+5:30

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय मेडिकल आयोग (एनएमसी) के सदस्यों के चयन के लिए ड्रॉ 14 अक्टूबर को होगा। सदस्यों का चयन राज्य सरकारों, केन्द्र शासित प्रदेशों और राज्य मेडिकल परिषदों द्वारा भेजे गए नामों में से ड्रॉ के आधार पर होना है।

Health Minister Harsh Vardhan says draw for selection of NMC members will come out on October 14 | स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया- NMC सदस्यों के चयन के लिए 14 अक्टूबर को निकलेगा ड्रॉ

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन। (Image Source: Facebook/@drharshvardhanofficial)

Next
Highlightsकेन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि राष्ट्रीय मेडिकल आयोग (एनएमसी) के सदस्यों के चयन के लिए ड्रॉ 14 अक्टूबर को होगा। सदस्यों का चयन राज्य सरकारों, केन्द्र शासित प्रदेशों और राज्य मेडिकल परिषदों द्वारा भेजे गए नामों में से ड्रॉ के आधार पर होना है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय मेडिकल आयोग (एनएमसी) के सदस्यों के चयन के लिए ड्रॉ 14 अक्टूबर को होगा।

सदस्यों का चयन राज्य सरकारों, केन्द्र शासित प्रदेशों और राज्य मेडिकल परिषदों द्वारा भेजे गए नामों में से ड्रॉ के आधार पर होना है।

एक बार एनएमसी के प्रभावी होने पर मौजूदा भारतीय मेडिकल परिषद (एमसीआई) स्वत: भंग हो जाएगा।

इसके साथ ही 63 साल पुराना भारतीय मेडिकल परिषद अधिनियम भी रद्द हो जाएगा।

हर्षवर्धन ने कहा कि एनएमसी के गठन की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी और मीडिया को लॉटरी के दौरान मौजूद रहने की अनुमति होगी।

Web Title: Health Minister Harsh Vardhan says draw for selection of NMC members will come out on October 14

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे