लाइव न्यूज़ :

दोपहर दो बजे तक के समाचार: सबरीमाला मामले में 6 फरवरी को अगली सुनवाई, महिलाओं ने भाजपा नेताओं के घृणा वाले भाषण पर मोदी को पत्र लिखा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 03, 2020 3:10 PM

धर्मों में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव से जुड़े सवाल तैयार करेगा न्यायालय नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न धर्मों में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव के मामले से निपटने के संबंध में उन सवालों को तैयार करने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू की जिस पर उसे चर्चा करनी है।

Open in App
ठळक मुद्देभारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का तीसरा मामला केरल में सामने आया है। फर्रूखाबाद बच्ची फर्रूखाबाद बंधक प्रकरण में मारे गये आरोपियों की बेटी को आईपीएस बनायेंगे आईजी ।

सोमवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

 न्यायालय सबरीमला सबरीमला मामला : धर्मों में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव से जुड़े सवाल तैयार करेगा न्यायालय नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न धर्मों में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव के मामले से निपटने के संबंध में उन सवालों को तैयार करने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू की जिस पर उसे चर्चा करनी है। इसमें केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से जुड़ा मामला भी शामिल है।

मोदी महिला समूह पत्र महिला समूहों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख भाजपा नेताओं पर घृणा भाषण देने का लगाया आरोप नयी दिल्ली, महिला अधिकार समूहों और करीब 175 कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार को खुला पत्र लिखकर भाजपा नेताओं पर दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान घृणा भाषण देने और ‘‘ बलात्कार के भय को अभियान संदेश’’ के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

कोरोना वायरस केरल भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का तीसरा मामला केरल में : स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के तीसरे मामले की पुष्टि हुई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हाल ही में चीन से केरल लौटा यह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। वि1 कोरोना वायरस चीन मृतक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 361 हुई, 17,205 मामलों की पुष्टि बीजिंग, चीन में कोरोना वायरस के कारण 57 और लोगों की मौत हो जाने के साथ ही इस विषाणु की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गई है।

कोरोना वायरस पाक चीन विमान पाकिस्तान ने कोरोना वायरस प्रभावित चीन से आने वाले विमानों को दिखाई हरी झंडी इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने कोरोना वायरस प्रभावित चीन से आने वाले विमानों को सोमवार को हरी झंडी दिखा दी।

 अदालत चुनाव नामांकन खारिज किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर अदालत ने ईसी, केंद्र से मांगा जवाब नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में 11 निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन खारिज किए जाने के खिलाफ दायर उनकी याचिका पर निर्वाचन आयोग (ईसी) और केंद्र से अपना जवाब देने को कहा है।

 फर्रूखाबाद बच्ची फर्रूखाबाद बंधक प्रकरण में मारे गये आरोपियों की बेटी को आईपीएस बनायेंगे आईजी अग्रवाल लखनऊ, फर्रूखाबाद में बच्चों को बंधक बनाने वाले आरोपी पति-पत्नी सुभाष बाथम और रूबी की एक साल की अनाथ बच्ची की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने और उसे अपनी ही तरह आईपीएस अधिकारी बनाने की बात कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने कही है।

पीएमआई विनिर्माण मांग में सुधार से जनवरी में देश की विनिर्माण गतिविधियां आठ साल के उच्च स्तर पर नयी दिल्ली, बाजार मांग में सुधार का असर दिखना शुरू हो गया है। सोमवार को जारी एक मासिक सर्वेक्षण के अनुसार जनवरी में देश की विनिर्माण गतिविधियां आठ साल में सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गयी हैं। इससे उत्पादन और रोजगार गतिविधियों में भी बेहतरी दिख रही है।

लघु बचत चक्रवर्ती लघु बचत ब्याज दरों में अगली तिमाही में संशोधन संभव : अतनु चक्रवर्ती नयी दिल्ली, आर्थिक मामलों के सचिव अतनु चक्रवर्ती ने अगली तिमाही में लघु बचत ब्याज दरों में संशोधन के संकेत दिए हैं। उनका कहना है कि इसे बाजार दरों के अनुरूप संतुलित बनाया जा सकता है। इससे नीतिगत दरों के लाभ को तेजी से आम लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलने की संभावना है।

अंडर 19 संभावना अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से पोटचेफ्स्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका), चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा । खेल9 खेल हाकी भारत टीम बेल्जियम के खिलाफ भारत के कप्तान होंगे मनप्रीत, राजकुमार पाल नया चेहरा नयी दिल्ली, दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के मुकाबलों में मनप्रीत सिंह भारतीय टीम के कप्तान होंगे जबकि 24 सदस्यीय टीम में एकमात्र नया चेहरा राजकुमार पाल है ।

 

टॅग्स :सबरीमाला मंदिरउत्तर प्रदेशदिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

कारोबारयूपी: भदोही में किसान रातों-रात हुआ मालामाल, अचानक से खाते में 99 अरब रु पहुंचे, ऐसे हुआ गोलमाल

क्राइम अलर्टकानपुर में सिपाही का नर्स से प्रेम, संबंध बनाया, जब शादी की बात आई तो मौत के घाट उतारा

क्राइम अलर्टBareilly Crime News: साथ जिएंगे और साथ मरेंगे हम तुम!, हृदय गति रुकने से मौत से पति की मौत, दो दिन बाद पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, 7 साल पहले प्रेम विवाह किया था...

भारतAllahabad High Court: यदि न्याय का मंदिर है तो शीर्ष पुरोहित की तरह काम करें न्यायिक अधिकारी, पीठ ने कहा, एक बार गंदी मछली चिह्नित होने पर इसे तालाब में नहीं रखा जा सकता...

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

भारत20 मई से संसद की सुरक्षा पूरी तरह होगी CISF के हवाले होगी, 3,317 जवान रहेंगे मुस्तैद, 'ब्लैक कैट' कमांडो के साथ प्रशिक्षण लिया