अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 20, 2021 02:24 PM2021-10-20T14:24:51+5:302021-10-20T14:24:51+5:30

Headlines of 2 pm | अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे29 उप्र मोदी लीड विमानतल

प्रधानमंत्री मोदी ने किया कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन

कुशीनगर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन किया और कहा कि उनकी सरकार ने विमानन क्षेत्र में नयी ऊर्जा भरने के लिए कई कदम उठाए हैं।

दि10 मंत्रालय भारत ब्रिटेन वार्ता

भारत, ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में सुधारों, आतंकवाद रोधी कदमों, जलवायु परिवर्तन पर चर्चा की

नयी दिल्ली, भारत और ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में सुधार, आतंकवाद रोधी कदमों, शांतिरक्षा और जलवायु परिवर्तन जैसे आपसी हितों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में 229 दिन में कोविड-19 के सबसे कम उपचाराधीन मरीज

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 14,623 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,41,08,996 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी कम होकर 1,78,098 हो गई, जो 229 दिन में सबसे कम है।

प्रादे47 गुजरात मोदी लीड भ्रष्टाचार

सुनिश्चित करें कि भारत को धोखा देने वालों को दुनिया में कहीं पनाह ना मिले : प्रधानमंत्री मोदी

केवडिया (गुजरात), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केन्द्रीय सतर्कता आयोग और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि देश को धोखा देने वालों को दुनिया में कहीं भी पनाह ना मिले।

दि21 कांग्रेस रावत प्रभार

हरीश रावत ने कांग्रेस आलाकमान से पंजाब प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त किये जाने का आग्रह किया

नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने पार्टी नेतृत्व से आग्रह किया है कि उन्हें पंजाब प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए ताकि वह अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

वि10 सीरिया लीड विस्फोट

दमिश्क में बम विस्फोट की चपेट में आई सेना की बस, 13 लोगों की मौत

दमिश्क, सीरिया की राजधानी दमिश्क में बुधवार को सड़क के किनारे लगाए गए दो बम में विस्फोट हो गया और सेना की बस के इसकी चपेट में आने से 13 लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हुए।

दि20 न्यायालय लखीमपुर

लखीमपुर खीरी हिंसा : न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से शेष गवाहों के बयान दर्ज करने को कहा

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया कि वह लखीमपुर खीरी मामले के शेष गवाहों के बयान न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराये। इस मामले में राज्य सरकार की कार्यशैली पर टिप्पणी करते हुये न्यायालय ने कहा कि उसे लगता है कि वह ‘‘इस मामले में बहुत धीमे काम कर रही’’ है।

दि11 रक्षा पाक पनडुब्बी

‘भारतीय पनडुब्बी को जल क्षेत्र में प्रवेश से रोकने का पाकिस्तानी नौसेना का दावा विश्वसनीय नहीं’

नयी दिल्ली, पाकिस्तान द्वारा भारतीय पनडुब्बी को पिछले सप्ताह अपने जल क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकने का मंगलवार को किया गया दावा विश्वसनीय नहीं है और इस बारे में सामने आए ब्यौरे के अनुसार यह पनडुब्बी पड़ोसी देश के जल क्षेत्र की सीमा से काफी दूर थी। नौवहन अभियानों से परिचित अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि12 न्यायालय लीड नारायण साई

न्यायालय ने नारायण साई को फर्लो दिए जाने के गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को खारिज किया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने स्वयंभू प्रवचनकर्ता आसाराम के बेटे एवं बलात्कार के दोषी नारायण साई को 14 दिन की ‘फर्लो’ दिए जाने के गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश को बुधवार को खारिज कर दिया।

वि9 डब्ल्यूएचओ वायरस भारत

भारत में 11 से 17 अक्टूबर के बीच कोविड-19 के नए मामलों, संक्रमण से मौत के मामलों में आई कमी

संयुक्त राष्ट्र/जिनेवा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि भारत में 11 से 17 अक्टूबर के बीच कोविड-19 के दैनिक मामलों में 18 प्रतिशत और संक्रमण से होने वाली मौत के मामले में 13 प्रतिशत की कमी आई है। उसने इस बात पर भी जोर दिया कि यूरोपीय क्षेत्र के अलावा विश्व में हर जगह एक सप्ताह में सामने आए मामलों में कमी आई है।

खेल5 खेल टी20 स्कॉटलैंड संभावना

ओमान पर स्कॉटलैंड का पलड़ा भारी, सुपर 12 में पहुंचने के लिये जीत जरूरी

अल अमेरात, बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद उत्साह से भरी स्कॉटलैंड की टीम ओमान के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले टी20 विश्व कप के ग्रुप बी लीग मैच में विजय अभियान जारी रखकर जीत के साथ सुपर 12 में पहुंचने की कोशिश करेगी।

अर्थ5 आईएमएफ गोपीनाथ

आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ नौकरी छोड़ेंगी, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी लौंटेंगी

वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के अनुसार उसकी मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ अगले साल जनवरी में अपनी नौकरी छोड़ देंगी और प्रतिष्ठित हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में लौट जाएंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines of 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे