मध्य प्रदेश: पेशाब कांड में पीड़ित ने आरोपी प्रवेश शुक्ला की रिहाई की मांग की, कहा- उसे अपनी गलती का एहसास हो गया

By रुस्तम राणा | Published: July 8, 2023 05:46 PM2023-07-08T17:46:03+5:302023-07-08T17:46:03+5:30

घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया है।

"He Realised His Mistake" Urination Case Victim Seeks Release Of Accused | मध्य प्रदेश: पेशाब कांड में पीड़ित ने आरोपी प्रवेश शुक्ला की रिहाई की मांग की, कहा- उसे अपनी गलती का एहसास हो गया

मध्य प्रदेश: पेशाब कांड में पीड़ित ने आरोपी प्रवेश शुक्ला की रिहाई की मांग की, कहा- उसे अपनी गलती का एहसास हो गया

Highlightsपीड़ित ने कहा, अतीत में जो कुछ भी हुआ, उसे (आरोपी) अपनी गलती का एहसास हो गया हैउन्होंने राज्य सरकार से आरोपी प्रवेश शुक्ला की रिहाई की मांग कीकहा- वह हमारे गांव का पंडित है, हम सरकार से उसे रिहा करने की मांग करते हैं

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पेशाब करने की घटना के पीड़ित ने राज्य सरकार से इस कृत्य में शामिल आरोपियों को रिहा करने का आग्रह किया है। पीड़ित ने कहा है कि आरोपी को अपनी गलती का एहसास हो गया है। आदिवासी समुदाय से आने वाले पीड़ित दशमत रावत पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया है।
 
आईपीसी और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्रासंगिक आरोपों का सामना करने के अलावा, शुक्ला के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई शुरू की गई है, जो वर्तमान में जेल में बंद है। सीधी में शुक्ला के घर का एक कथित अवैध हिस्सा भी ध्वस्त कर दिया गया।

कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर रावत ने कहा, "सरकार से मेरी मांग है कि (आरोपियों द्वारा) गलती की गई है...अब प्रवेश शुक्ला को रिहा किया जाना चाहिए। अतीत में जो कुछ भी हुआ, उसे अपनी गलती का एहसास हो गया है।" जब उसे बताया गया कि आरोपी के अपमानजनक कृत्य के बावजूद वह यह मांग कर रहा है, तो पीड़िता ने कहा, "हां, मैं सहमत हूं...वह हमारे गांव का पंडित है, हम सरकार से उसे रिहा करने की मांग करते हैं।" 

रावत ने यह भी कहा कि गांव में सड़क निर्माण के अलावा उनके पास सरकार से मांगने के लिए और कुछ नहीं है। पेशाब प्रकरण ने मध्य प्रदेश में एक राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है, जहां साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आरोपी एक स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक से जुड़ा था और भगवा पार्टी अपने संबंध से इनकार कर रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल में सीएम आवास पर पीड़िता के पैर धोए और इस अपमानजनक घटना पर उनसे माफी भी मांगी। लेकिन विपक्षी दल ने चौहान के इस कदम को महज नाटक करार दिया। राज्य सरकार ने पीड़ित को ₹5 लाख की वित्तीय सहायता भी मंजूर की और उसके घर के निर्माण के लिए ₹1.5 लाख की अतिरिक्त राशि प्रदान की।

Web Title: "He Realised His Mistake" Urination Case Victim Seeks Release Of Accused

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे