Patliputra Lok Sabha Seat 2024: सांसद मीसा भारती ने किया नामांकन, लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव रहे मौजूद, पीएम मोदी पर राजद प्रमुख का हमला

By एस पी सिन्हा | Published: May 13, 2024 04:32 PM2024-05-13T16:32:02+5:302024-05-13T16:44:53+5:30

Patliputra Lok Sabha Seat 2024: रामकृपाल यादव और मीसा भारती को 'चाचा-भतीजी' के तौर पर भी जाना जाता था। रामकृपाल यादव और मीसा भारती में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Patliputra Lok Sabha Seat 2024 MP Misa Bharti files nomination pita Lalu Prasad, ma Rabri Devi and bhai Tej Pratap Yadav present RJD chief attacks PM Modi | Patliputra Lok Sabha Seat 2024: सांसद मीसा भारती ने किया नामांकन, लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव रहे मौजूद, पीएम मोदी पर राजद प्रमुख का हमला

photo-lokmat

Highlightsपिछले 10 वर्षों से इस देश पर प्रधानमंत्री राज कर रहे हैं। किसी भी कीमत पर हम ऐसा होने नहीं देंगे। हम भारत के संविधान को और लोकतंत्र को मिटने नहीं देंगे।

Patliputra Lok Sabha Seat 2024: लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी मीसा भारती ने पटना समाहरणालय में आज पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ पिता राजद प्रमुख लालू प्रसाद, मां राबड़ी देवी, भाई तेजप्रताप यादव समेत कई नेता मौजूद रहे। मीसा भारती को दो बार चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। नामांकन दाखिल करने के बाद श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित एक जनसभा में मीसा भारती ने जीत की हुंकार भरी और पीएम मोदी के रोड शो पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों से इस देश पर प्रधानमंत्री राज कर रहे हैं। देश की जनता ने उन्हें दो बार मौका दिया। अगर उन्होंने काम किया होता तो उन्हें कल रोड शो करने की जरूरत नहीं पड़ती। इस रोड शो से बिहार की जनता को परेशानी हुई है।

भारत क्रांति की धरतीः लालू यादव

वहीं, लालू यादव ने पीएम मोदी को लेकर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि हम भूखे-प्यासे रहकर भी अपना हक लेना जानते हैं। उन्होंने कहा कि इस देश के अंदर संविधान में अगर कुछ हुआ तो देश की जनता पूरी तरह से गर्म हो जाएगा। भारत क्रांति की धरती है। यहां लोग भूखे और प्यासे रहकर भी अपने हक के लिए लड़ना जानते हैं।

भारत में अन्याय के खिलाफ हमेशा क्रांति हुआ है। इसलिए आप लोग क्रांति के बारे में तैयार रहें, हम लोग किसी भी हाल में संविधान को खत्म होने नहीं देंगे। लालू ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार भारत से आरक्षण खत्म करना चाहता है। यह लोग बाबा साहब अंबेडकर के बनाए गए संविधान को छोटा मोटा बाबा के बनाए गए संविधान समझकर खत्म करना चाहता है।

पीएम मोदी और नीतीश कुमार रोड शो कर रहे थे

लेकिन किसी भी कीमत पर हम ऐसा होने नहीं देंगे। एक बात जान रहे हैं और जान लें कि हम भारत के संविधान को और लोकतंत्र को मिटने नहीं देंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी के रोड शो को लेकर लालू ने कहा कि कल मोदी और नीतीश कुमार रोड शो कर रहे थे। इस दौरान पटना के लोग नजर नहीं आ रहे थे। ये लोग हुलक -हुलक कर देख रहे थे।

लेकिन, पटना का कोई भी लोग नजर नहीं आ रहा था। इस बार बिहार समेत देश ने यह मन बना लिया है कि सत्ता बदल देना है। नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार राजद पर भी प्रहार करते रहे। लेकिन इनके प्रहार और उनके बातों का मैं परवाह नहीं करता नरेंद्र मोदी इस बार सत्ता से जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी की बढ़िया से विदाई कर देनी है। 

रामकृपाल यादव किसी जमाने में लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते थे

बता दें कि पाटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती का मुकाबला रामकृपाल यादव से है। रामकृपाल यादव किसी जमाने में लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते थे। उस दौर में रामकृपाल यादव और मीसा भारती को 'चाचा-भतीजी' के तौर पर भी जाना जाता था। इस बार रामकृपाल यादव और मीसा भारती में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है। पाटलिपुत्र में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है।

English summary :
Patliputra Lok Sabha Seat 2024 MP Misa Bharti files nomination pita Lalu Prasad, ma Rabri Devi and bhai Tej Pratap Yadav present RJD chief attacks PM Modi


Web Title: Patliputra Lok Sabha Seat 2024 MP Misa Bharti files nomination pita Lalu Prasad, ma Rabri Devi and bhai Tej Pratap Yadav present RJD chief attacks PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे