हरियाणाः बीजेपी विधायक दल का नेता चुने गए खट्टर, कल ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 26, 2019 12:09 PM2019-10-26T12:09:27+5:302019-10-26T12:39:43+5:30

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खट्टर रविवार को दोपहर दो बजे शपथ ग्रहण कर सकते हैं। दो उप-मुख्यमंत्रियों के फॉर्मूले पर भी विचार होगा।

Haryana: Khattar may take oath as CM post tomorrow, two deputy CM formulas will be considered! | हरियाणाः बीजेपी विधायक दल का नेता चुने गए खट्टर, कल ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

हरियाणाः बीजेपी विधायक दल का नेता चुने गए खट्टर, कल ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

Highlightsबैठक के बाद खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे ।बीजेपी-जेजेपी मिलकर हरियाणा में नयी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एकबार फिर भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिए गए हैं। शनिवार को बैठक में शामिल होने के लिए सुबह नयी दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचे। हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचने के बाद वह सीधे अपने आधिकारिक आवास पर पहुंचे, जो बैठक स्थल के करीब है। हालांकि यह बैठक महज एक औपचारिकता ही रही क्योंकि पार्टी पहले से ही तय कर चुकी है कि खट्टर ही अगली सरकार की अगुवाई करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खट्टर रविवार को दोपहर दो बजे शपथ ग्रहण कर सकते हैं। माना जा रहा है कि हरियाणा में दो उप-मुख्यमंत्रियों के फॉर्मूले पर भी चर्चा हो सकती है। इसमें एक उपमुख्यमंत्री जेजेपी को मिलेगा और दूसरे उप-मुख्यमंत्री के लिए बीजेपी के अनिल विज के नाम की चर्चा है।

विधायक दल की बैठक के बाद, खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला के भी दोपहर में चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है और वह अपनी पार्टी का समर्थन भाजपा को देने संबंधी पत्र सौंपने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे। 

जजपा के साथ गठबंधन होने के बाद भाजपा हरियाणा में नयी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। जजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीट हासिल की है। सत्तारूढ़ भाजपा ने उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को देने की पेशकश की है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा।

Web Title: Haryana: Khattar may take oath as CM post tomorrow, two deputy CM formulas will be considered!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे