हरियाणा: चोरी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद नाबालिग ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या की

By विशाल कुमार | Published: January 16, 2022 02:08 PM2022-01-16T14:08:32+5:302022-01-16T14:10:19+5:30

पोस्टमॉर्टम से पहले मृतक की मां सुमन उर्फ सोनू और बहन मोनू ने फतेहाबाद पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीड़िता को थाने में बेरहमी से पीटा गया।

haryana charged-with-theft-minor-commits-suicide-in-jail | हरियाणा: चोरी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद नाबालिग ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या की

हरियाणा: चोरी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद नाबालिग ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या की

Highlightsनाबालिक के खिलाफ फतेहाबाद थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया है।फतेहाबाद से आए परिजनों ने बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीड़ित को थाने में बेरहमी से पीटा गया। 

चंडीगढ़: हरियाणा में चोरी के आरोप में गिरफ्तार होने से अपमानित महसूस कर रहे एक  17 वर्षीय किशोर ने शनिवार की शाम को अंबाला के बोर्स्टेल जेल में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। फतेहाबाद पुलिस स्टेशन में चोरी के आरोप में गिरफ्तार नाबालिक को गुरुवार को बोर्स्टेल जेल ले जाया गया था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, नाबालिक के खिलाफ फतेहाबाद थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में भाटिया कॉलोनी फतेहाबाद में किराए के मकान में रहने वाले विनोद कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह 11 जनवरी को घर में ताला लगाकर शहर से बाहर गए थे। 

अगले दिन लौटने पर, उन्होंने ताला टूटा हुआ पाया और अलमारी से 3,000 रुपये चोरी हो गए। पुलिस ने पड़ोस से पूछताछ के बाद आईपीसी की धारा 457 व 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

फतेहाबाद से आए परिजनों ने बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट याचना की देखरेख में तीन डॉक्टरों के पैनल ने शनिवार को पोस्टमॉर्टम किया।

पोस्टमॉर्टम से पहले मृतक की मां सुमन उर्फ सोनू और बहन मोनू ने फतेहाबाद पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीड़ित को थाने में बेरहमी से पीटा गया। 

उन्होंने लड़के की आत्महत्या के लिए बोर्स्टेल जेल अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को शांत कराने का प्रयास किया। लड़के को कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार अलग कमरे में रखा गया था। जेल का एक कर्मचारी जब उसे खाना देने गया तो उसने पीड़ित का शव पंखे से लटका पाया।

बता दें कि, साल 2019 में जेल में बंद 20 बंदी सुरक्षा व्यवस्था के अभाव में दीवार फांद कर फरार हो गए थे।

Web Title: haryana charged-with-theft-minor-commits-suicide-in-jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे