हर्षवर्धन ने देशों के बीच साझेदारी पर जोर देते हुए कहा : अकेले काम नहीं नहीं किया जा सकता

By भाषा | Published: December 3, 2020 01:01 AM2020-12-03T01:01:03+5:302020-12-03T01:01:03+5:30

Harshvardhan emphasized on partnership between countries and said: Work alone cannot be done | हर्षवर्धन ने देशों के बीच साझेदारी पर जोर देते हुए कहा : अकेले काम नहीं नहीं किया जा सकता

हर्षवर्धन ने देशों के बीच साझेदारी पर जोर देते हुए कहा : अकेले काम नहीं नहीं किया जा सकता

नयी दिल्ली, दो दिसंबर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने देशों को सिखाया कि ऐसी चुनौतियों के लिए जिम्मेदारियों को बांटने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान के अनुसार, हर्षवर्धन स्वीडन-भारत नोबेल मेमोरियल वीक के तहत भारत-स्वीडन स्वास्थ्य नवोन्मेष केंद्र के वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे ।

हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘आज स्वास्थ्य सेवाओं पर कोई बातचीत कोविड-19 महामारी का जिक्र किए बिना पूरा नहीं हो सकता है। हालांकि, हर चुनौती हमें कुछ सिखा कर जाती है।”

उन्होंने कहा कि महामारी ने हमें सिखाया है कि हमारी साझा चुनौतियों के लिए भी साझा जिम्मेदारियों की आवश्यकता है। सहयोग और तालमेल आज की जरूरत बन गया है। हम अब अकेले काम नहीं कर सकते। हमें इसके पहले कभी भी इस तरह के वैश्विक तालमेल की जरुरत नहीं पड़ी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Harshvardhan emphasized on partnership between countries and said: Work alone cannot be done

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे