Govt Jobs in March 2024: टीचर से लेकर पुलिस कॉन्स्टेबल तक, रेलवे से लेकर बैंकिंग तक, मार्च में निकली बंपर सरकारी जॉब

By रुस्तम राणा | Published: March 18, 2024 04:32 PM2024-03-18T16:32:54+5:302024-03-18T16:37:15+5:30

Govt Jobs in March 2024: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) 20 मार्च को सहायक प्रबंधक और अन्य पदों की 439 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। lmrcl.com पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है।

Govt Jobs in March 2024: Bumper government jobs in March from Railways to Teacher, Police, Bank | Govt Jobs in March 2024: टीचर से लेकर पुलिस कॉन्स्टेबल तक, रेलवे से लेकर बैंकिंग तक, मार्च में निकली बंपर सरकारी जॉब

Govt Jobs in March 2024: टीचर से लेकर पुलिस कॉन्स्टेबल तक, रेलवे से लेकर बैंकिंग तक, मार्च में निकली बंपर सरकारी जॉब

Highlightsइस महीने, केंद्र और राज्य सरकारों के तहत कई भर्ती एजेंसियां ​​बड़ी संख्या में रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रही हैंयूपी, उत्तराखंड, तमिलनाडु, दिल्ली, ओडिशा जैसे अन्य राज्यों में निकली सरकारी नौकरी की भर्तीभारतीय रेलवे, बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए भी सुनहरा अवसर

Govt Jobs in March 2024: यह महीना सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। इस महीने, केंद्र और राज्य सरकारों के तहत कई भर्ती एजेंसियां ​​बड़ी संख्या में रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रही हैं - शिक्षकों और कार्यालय कर्मचारियों से लेकर पुलिस कांस्टेबल तक। इस महीने आवेदन करने के लिए सरकारी नौकरियों का संकलन नीचे दिया गया है:

यूकेपीएससी स्केलर रिक्तियां 2024

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) उत्तराखंड वन विकास निगम में 200 स्केलर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर रहा है। आवश्यक शैक्षणिक योग्यता रखने वाले 18 से 28 वर्ष आयु वर्ग के उम्मीदवार sssc.uk.gov.in पर 8 अप्रैल तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रत्येक और गैर-शिक्षण स्टाफ की रिक्तियां

विभिन्न राज्य सरकार के विभाग शिक्षण और गैर-शिक्षण रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहे हैं। उत्तराखंड में, यूकेएसएसएससी 22 मार्च से 12 अप्रैल के बीच 1,544 सहायक शिक्षक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेगा। इच्छुक उम्मीदवार sssc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 

ओडिशा में, राज्य चयन बोर्ड (एसएसबी) 20 मार्च से 19 अप्रैल के बीच प्रोफेसर लेक्चरर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। योग्य उम्मीदवार ssbodish.ac.in पर 786 रिक्तियों के लिए फॉर्म जमा कर सकते हैं। इस बीच, ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) 1 अप्रैल को 2,629 शिक्षक रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा।

ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) भी 385 सहायक प्रोफेसर रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। opsc.gov.in पर इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) भी 385 सहायक प्रोफेसर रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। opsc.gov.in पर इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है। ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) 1 अप्रैल को 2,629 शिक्षक रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा।

तमिलनाडु में, शिक्षक भर्ती बोर्ड (टीएन टीआरबी) ने सरकारी कॉलेजों में 4,000 सहायक प्रोफेसर रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिसके लिए पंजीकरण 28 मार्च से शुरू होंगे। इच्छुक उम्मीदवार यहां पात्रता और अन्य विवरण देख सकते हैं।

स्कूल शिक्षा आयुक्त, तेलंगाना के तहत 11,062 शिक्षक रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है, और आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल है। टीएस डीएससी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन Schooledu.telangana.gov.in पर ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं।

तमिलनाडु में, शिक्षक भर्ती बोर्ड (टीएन टीआरबी) ने सरकारी कॉलेजों में 4,000 सहायक प्रोफेसर रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिसके लिए पंजीकरण 28 मार्च से शुरू होंगे। इच्छुक उम्मीदवार यहां पात्रता और अन्य विवरण देख सकते हैं।

स्कूल शिक्षा आयुक्त, तेलंगाना के तहत 11,062 शिक्षक रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है, और आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल है। टीएस डीएससी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन Schooledu.telangana.gov.in पर ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने 305 गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार 1 अप्रैल 2024 तक allduniv.ac पर आवेदन कर सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल की नौकरी

पश्चिम बंगाल में, पुलिस भर्ती बोर्ड (डब्ल्यूबीपीआरबी) ने 11,749 कांस्टेबल रिक्तियों के लिए एक मेगा भर्ती अभियान शुरू किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना फॉर्म prb.wb.gov.in पर जमा कर सकते हैं।

पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड ने पंजाब पुलिस के जिला और सशस्त्र कोर में 1746 कांस्टेबल रिक्तियों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन विंडो 14 मार्च से 4 अप्रैल है और आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in है। 

यूपी मेट्रो में नौकरियाँ

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) 20 मार्च को सहायक प्रबंधक और अन्य पदों की 439 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। lmrcl.com पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है।

DSSSB में फार्मासिस्ट, नर्स, लैब तकनीशियन की रिक्तियां

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) 21 मार्च को 414 लैब तकनीशियनों, फार्मासिस्टों, सहायक नर्स मिडवाइव्स (एएनएम) और अन्य रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। आवेदन 19 अप्रैल तक dsssb.delhi.gov.in पर जमा किए जा सकते हैं। 

बैंक नौकरियां

बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी चाहने वालों के लिए एक बड़ा अवसर इंतजार कर रहा है। इंडियन बैंक 146 विशेषज्ञ अधिकारी (एसओ) रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। आवेदन की अंतिम तिथि 1 अप्रैल है। इच्छुक उम्मीदवार Indianbank.in पर आवेदन कर सकते हैं।

डीएसएसएसबी और यूपीएससी के तहत चपरासी, निजी सहायक की नौकरियां

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) 20 मार्च को प्रोसेस सर्वर और चपरासी/अर्डली/डाक चपरासी पदों के लिए भर्ती अभियान शुरू करेगा। इच्छुक लोग 102 रिक्तियों के लिए 18 अप्रैल तक dsssb.delhi.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

इस बीच, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) में व्यक्तिगत सहायक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 323 रिक्तियों के लिए आवेदन 27 मार्च तक upsc.gov.in पर जमा किए जा सकते हैं।

भारतीय रेलवे में नौकरियाँ

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) भारतीय रेलवे में तकनीशियन रिक्तियों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहे हैं। योग्य उम्मीदवार 9,144 रिक्तियों के लिए 9 मार्च तक संबंधित आरआरबी वेबसाइटों पर आवेदन कर सकते हैं।

Web Title: Govt Jobs in March 2024: Bumper government jobs in March from Railways to Teacher, Police, Bank

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे