सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इस हफ्ते इन विभागों में बंपर भर्ती के लिए करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल

By विनीत कुमार | Published: June 15, 2021 11:50 AM2021-06-15T11:50:24+5:302021-06-15T12:12:16+5:30

Govt Jobs: कई सरकारी विभागों में नौकरी के लिए अवसर आए हैं। इसमें भारतीय सेना से लेकर बैंक में नौकरी और हरियाणा पुलिस तक में नौकरी के लिए भर्तियां शामिल हैं। यहां चेक करें पूरी डिटेल।

Government job vacancy this week recruitment in indian army to nda and IBPS rrb po all details | सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इस हफ्ते इन विभागों में बंपर भर्ती के लिए करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल

सरकारी विभागों में भर्ती के लिए आवेदन, जानें डिटेल (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्रुप-सी पद के मंगाएं आवेदन, 21 जून आखिरी तारीखहरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने भी कॉन्सटेबल पद के लिए मंगाए हैं आवेदन, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाईआईबीपीएस ने भी ग्रामीण बैंकों में भर्ती के लिए स्केल-I, II के लिए आवेदन मंगाए हैं

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की क्या आप भी इस समय तलाश कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो आपके लिए सुनहरा मौका है। वैज्ञानिक से लेकर बैंक, भारतीय सेना और कुछ अन्य सरकारी विभागों में हाल में भर्तियां निकली हैं। आइए इस बारे में हम आपको बताते हैं। 

HSSC पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2021

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग में पुरुष कॉन्सटेबल के लिए कमांडो विंग (ग्रुप-सी) में रिक्तियां निकाली हैं। 520 वैकेंसी की घोषणा की गई है। आप अगर 12वीं पास हैं और हरियाणा पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं तो आवेदन 14 जून के बाद कर सकते हैं।

UPSC NDA II

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा के लिए आवेदन मंगाए हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इनके लिए आवेदन 29 जून तक किए जा सकते हैं। परीक्षा 5 सितंबर को आयोजित होगी। वेबसाइट पर जाकर आप इस बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

UPSSSC PET 2021

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ग्रुप-सी पद के प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अपने आधिकारिक नोटिफिकेशन में UPSSSC ने बताया है कि योग्य उम्मीदवार 21 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

वैज्ञानिक-B भर्ती 2021

ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS), नेशनल स्टैंडर्ड्स बॉडी ऑफ इंडिया ने इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए साइंटिस्ट-B पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 28 वैकेंसी अभी उपलब्ध है। आवेदन भी इन पदों के लिए जारी हैं जो 25 जून तक चलेगा। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

IBPS RRB PO कर्ल्क भर्ती 2021

आईबीपीएस ने ग्रामीण बैंकों में भर्ती के लिए स्केल-I, II के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू भी हो गई है और ये 28 जून तक चलेगा।

BCECEB भर्ती 2021

बिहार कंबाइंड एंट्रेस कॉम्पटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने कई मेडिकल कॉलेजों और अस्पताल में में सीनियर रेसिडेंट/ ट्यूटर पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1797 पदों पर ये भर्तियां होनी हैं। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 जून रखी गई है।

भारतीय सेना- SSC-टेक भर्ती 2021

भारतीय सेना ने भी अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग उम्मीदवारों से शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) के तहत भर्ती के लिए आवेदन मंगााए हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन इसके लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आखिरी तारीख 23 जून है। पुरुषों के लिए 175 पदों पर वैकेंसी है जबकि महिलाओं के लिए 14 पद हैं। विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती 2021

रेलवे में भी वैकंसी निकली है। पश्चिमी रेलवे ने 3591 पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। इसके लिए भर्ती प्रकिया शुरू भी हो गई है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जून है। ये भर्ती सीधे हो रही है और इसके लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। Railway Recruitment Cell की वेबसाइट पर जाकर आप विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

UPRVUNL JE भर्ती 2021

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई है। योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत 196 पदों पर भर्ती की जानी है।

Web Title: Government job vacancy this week recruitment in indian army to nda and IBPS rrb po all details

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे