पूर्व मंत्री ने कांग्रेस छत्तीसगढ़ इकाई के अध्यक्ष पर लगाया कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

By भाषा | Published: May 10, 2021 11:44 PM2021-05-10T23:44:30+5:302021-05-10T23:44:30+5:30

Former minister accuses Congress Chhattisgarh unit president of violating Kovid-19 rules | पूर्व मंत्री ने कांग्रेस छत्तीसगढ़ इकाई के अध्यक्ष पर लगाया कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

पूर्व मंत्री ने कांग्रेस छत्तीसगढ़ इकाई के अध्यक्ष पर लगाया कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

रायपुर, 10 मई छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले और लॉकडाउन के बीच भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर भतीजे की शादी में कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इन आरोपों से इंकार किया है।

छत्तीसगढ़ की पूर्व खेल मंत्री लता उसेंडी ने आरोप लगाया है कि इस महीने की पांच—छह तारीख को कोंडागांव जिले के अंतर्गत भीरा गांव में हुई एक शादी में कोविड नियमों का पालन नहीं किया गया।

उसेंडी ने भाषा से कहा कि जिले के फरसगांव क्षेत्र के अंतर्गत भीरा गांव में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और स्थानीय विधायक मोहन मरकाम के भतीजे की शादी थी लेकिन इस संबंध में स्थानीय प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई और धूमधाम से शादी संपन्न भी हुई।

पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि शादी के दौरान बड़ी संख्या में लोग बारात गए और बारात से आने के बाद भोज का भी आयोजन किया गया। शादी में कांग्रेस नेता मोहन मरकाम भी मौजूद थे।

उसेंडी का आरोप है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में कोविड-19 नियमों का पालन नहीं किया गया। इस मामले की शिकायत उन्होंने (उसेंडी ने) जिलाधिकारी से की है और जिलाधिकारी ने जांच करवा कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इन आरोपों से इंकार किया है तथा कहा है कि वह अपने भतीजे की नहीं बल्कि गांव के परिचित की शादी में शामिल हुए थे।

मरकाम ने कहा कि उसेंडी के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के कारण वह निमंत्रण मिलने पर शादी में उपस्थित हुए थे। उन्हें जानकारी दी गई थी कि प्रशासन से अनुमति लेकर शादी की जा रही है।

मरकाम ने कहा, ‘‘जिन्होंने मुझ पर आरोप लगाया है कि वह मेरे रिश्ते और नातेदारों के बारे में पता करने के लिए मेरी वंशावली देख सकते हैं।’’

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के दूसरे लहर में बढ़ते मामलों के कारण राज्य के कोंडागांव समेत कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। राज्य में सोमवार तक कोंडागांव जिले में 10390 मामले दर्ज किए गए हैं। जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 78 लोगों की मौत हुई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former minister accuses Congress Chhattisgarh unit president of violating Kovid-19 rules

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे