भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा दी गई

By भाषा | Published: January 22, 2021 03:07 PM2021-01-22T15:07:20+5:302021-01-22T15:07:20+5:30

Former Chief Justice of India Ranjan Gogoi given 'Z Plus' protection | भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा दी गई

भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा दी गई

नयी दिल्ली, 22 जनवरी केन्द्र सरकार ने भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को इस आशय की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 66 वर्षीय गोगोई को देश भर में उनकी यात्रा के दौरान केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र कमांडो सुरक्षा प्रदान करेंगे।

राज्यसभा सदस्य गोगोई को पहले दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया करा रही थी।

गोगोई नवंबर, 2019 में प्रधान न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त हुए और बाद में सरकार ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया।

सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा ईकाई है और गोगोई 63वें व्यक्ति हैं जिन्हें बल द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के 8 से 12 कमांडो का सशस्त्र सचल दस्ता यात्रा के दौरान पूर्व प्रधान न्यायाधीश की सुरक्षा करेगा। उनके घर पर भी ऐसी ही दस्ता सुरक्षा में तैनात रहेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former Chief Justice of India Ranjan Gogoi given 'Z Plus' protection

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे