अमरनाथ गुफा: बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई, 20 दिन ज्यादा चलेगी यात्रा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 4, 2018 01:21 AM2018-05-04T01:21:57+5:302018-05-04T01:21:57+5:30

पवित्र अमरनाथ गुफा से गुरुवार को बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई। बाबा बर्फानी के दर्शन भक्त 28 जून से करेंगे।

First visual of Shiv Lingam from Amarnath shrine cave in Jammu & Kashmir | अमरनाथ गुफा: बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई, 20 दिन ज्यादा चलेगी यात्रा

अमरनाथ गुफा: बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई, 20 दिन ज्यादा चलेगी यात्रा

पवित्र अमरनाथ गुफा से गुरुवार को बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई। बाबा बर्फानी के दर्शन भक्त 28 जून से करेंगे। गुफा में बर्फ से बने 12 फीट के प्राकृतिक शिवलिंग के दर्शन के लिए दक्षिण कश्मीर में तीर्थयात्रा की शुरुआत के लि ए भक्तों में जोश देते बन रहा है।

गुजरात सरकार का निर्देश, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को पहननी होगी बुलेटप्रूफ जैकेट

 इस बार अमरनाथ यात्रा की अवधि 20 दिन ज्यादा होगी और यह रक्षाबंधन के दिन 26 अगस्त को खत्म होगी। बाबा के दर्शन के लिए एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करवाया हैं। यात्रा के दौरान जम्मू में 4 जगहों पर मौके पर भी रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।


अमरनाथ की पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन के लिए हर साल हजारों श्रद्धालु यात्रा में शामिल होते हैं। श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला ने बताया कि इस बार देशभर के एक लाख से ज्यादा लोगों ने अब तक यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। 

पाकिस्तान से होकर जाता था इस पवित्र हिन्दू धाम का रास्ता, दर्शन को उमड़ते हैं लाखों श्रद्धालु

जबकि हेलिकॉप्टर से यात्रा के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग 27 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। भक्तों की सुरक्षा के लिए हर बार की तरह इस बार भी खासा इंतजाम किए गए हैं। साथ ही पुलिस और सेना ने इस यात्रा को लेकर खास तैयारी की है।

Web Title: First visual of Shiv Lingam from Amarnath shrine cave in Jammu & Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे