कोरोना वायरस को लेकर भारत में पशुओं पर पहला अध्ययन अंतिम चरण की ओर : आयुष मंत्रालय

By भाषा | Published: November 20, 2020 06:21 PM2020-11-20T18:21:24+5:302020-11-20T18:21:24+5:30

First study on animals in India on corona virus towards final stage: Ministry of AYUSH | कोरोना वायरस को लेकर भारत में पशुओं पर पहला अध्ययन अंतिम चरण की ओर : आयुष मंत्रालय

कोरोना वायरस को लेकर भारत में पशुओं पर पहला अध्ययन अंतिम चरण की ओर : आयुष मंत्रालय

नयी दिल्ली, 20 नवंबर आयुष मंत्रालय और जैव-प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) के साझा प्रयासों के तहत भारत में कोरोना वायरस को लेकर पशुओं पर पहला अध्ययन अंतिम चरण की ओर है।

मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में अध्ययन को देश में कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में सबसे आधुनिक अनुसंधान परियोजनाओं में से एक बताया है।

आयुष मंत्रालय के राष्ट्रीय औषधि पादप बोर्ड (एनएमपीबी) तथा डीबीटी के बीच हुए एक एमओयू के तहत पशुओं पर अध्ययन किया जा रहा है।

बयान में बताया गया कि फरीदाबाद में स्थित डीबीटी के स्वायत्त संस्थान ‘ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान’ (टीएचएसटीआई) में अध्ययन किया जा रहा है।

आयुष मंत्रालय में सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने कहा, ‘‘यह आयुष मंत्रालय और जैव-प्रौद्योगिकी विभाग, दोनों के लिए गौरव का क्षण है कि इस साझेदारी में भारत में ऐतिहासिक अनुसंधान हो रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: First study on animals in India on corona virus towards final stage: Ministry of AYUSH

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे