वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला: MP CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ईडी दफ्तर पहुंचा, शौचालय जाने का बहाना बना कर भागा

By भाषा | Published: July 27, 2019 02:36 PM2019-07-27T14:36:42+5:302019-07-27T14:36:42+5:30

‘हिंदुस्तान पावरप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ के अध्यक्ष पुरी ने अदालत से कहा कि मामले में उन्हें गिरफ्तार किए जाने की आशंका है। उन्होंने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की कोई आवश्यकता नहीं है।

Enforcement Directorate: Fresh summons will be issued in connection with AgustaWestland case. | वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला: MP CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ईडी दफ्तर पहुंचा, शौचालय जाने का बहाना बना कर भागा

ईडी ने रतुल पुरी को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था।

Highlightsमुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया।पुरी अब रद्द हो चुके 3600 करोड़ रुपए के हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए हाल में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए थे।

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर प्रकरण से जुड़े़ धनशोधन मामले में यहां पूछताछ के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी कथित तौर पर शौचालय जाने के बहाने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को चकमा देकर निकल गया।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पुरी से शुक्रवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पूछताछ के दौरान कुछ सबूतों के बारे में सवाल किए जाने थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पुरी ने जांच अधिकारी से शौचालय जाने के लिए थोड़ा समय मांगा, लेकिन वापस नहीं लौटा।

ऐसा माना जाता है कि एजेंसी के अधिकारियों ने तब उनसे मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद था। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी पूछताछ के लिए अब उन्हें फिर से सम्मन भेजने पर विचार कर रही है।

हिन्दुस्तान पॉवर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष पुरी से एजेंसी विगत में भी इस संबंध में पूछताछ कर चुकी है। वह नीता और दीपक पुरी के पुत्र हैं। नीता कमलाथ की बहन हैं। दीपक पुरी ऑप्टिकल स्टोरेज मीडिया फर्म मोजर बेयर के सीएमडी हैं।

वीवीआईपी के लिए अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदने के लगभग 3,600 करोड़ रुपये के सौदे को भारत ने भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों के चलते रद्द कर दिया था। मामले की जांच ईडी और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है। जांच एजेंसियां इस मामले में पहले ही कई आरोपपत्र दाखिल कर चुकी हैं। 

इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में अग्रिम जमानत याचिका के लिए शनिवार को दिल्ली की एक अदालत पहुंचा।

‘हिंदुस्तान पावरप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ के अध्यक्ष पुरी ने अदालत से कहा कि मामले में उन्हें गिरफ्तार किए जाने की आशंका है। उन्होंने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की कोई आवश्यकता नहीं है।

पुरी अब रद्द हो चुके 3600 करोड़ रुपए के हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए हाल में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए।

 इसके बाद वह ईडी दफ्तर भी पहुंचे, जिसके बाद एक अधिकारी ने उसे कुछ देर रुकने के लिए कहा, लेकिन रतुल पुरी मौका देखकर ईडी ऑफिस से फरार हो गया।

Web Title: Enforcement Directorate: Fresh summons will be issued in connection with AgustaWestland case.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे