नीतीश कुमार का बड़ा कदम, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को बनाया JDU का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

By धीरज पाल | Published: October 16, 2018 01:32 PM2018-10-16T13:32:54+5:302018-10-16T13:32:54+5:30

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत में प्रशांत किशोर का बड़ा योगदान रहा था और उन्होंने 'अबकी बार मोदी सरकार' को सोशल मीडिया के जरिए जमकर भुनाया था।

Election strategist Prashant Kishor appointed the JDU National Vice-President of the party | नीतीश कुमार का बड़ा कदम, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को बनाया JDU का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

नीतीश कुमार का बड़ा कदम, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को बनाया JDU का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला किया है। हाल ही में नीतीश की पार्टी जेडीयू में शामिल चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कंधे पर बड़ी ही जिम्मेदारी सौंप दी है। नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर का पद बढ़ाते हुए उन्हें जेडीयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। इसकी घोषणा कर दी गई है। बता दें कि पिछले महीने प्रशांत किशोर को जेडीयू पार्टी में शामिल किया गया था। 

चुनावी रणनीतिकार के रूप में कई पार्टियों के लिए काम कर चुके किशोर हाल ही में बिहार में सत्ताधारी पार्टी में शामिल हुए थे।किशोर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है। जद (यू) प्रवक्ता के सी त्यागी ने बताया कि किशोर की नियुक्ति से पार्टी को अपना जनाधार व्यापक बनाने में मदद मिलेगी।


उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत में प्रशांत किशोर का बड़ा योगदान रहा था और उन्होंने 'अबकी बार मोदी सरकार' को सोशल मीडिया के जरिए जमकर भुनाया था। इस चुनाव के बाद प्रशांत किशोर बीजेपी से अलग हो गए थे। हालांकि इस बार फिर कयास लगाए गए थे कि किशोर दोबारा बीजेपी का रुख कर सकते हैं, लेकिन उनके जेडीयू में शामिल होने के चलते बीजेपी के लिए बड़ा झटका हो सकता है।
(भाषा से इनपुट)

English summary :
Bihar Chief Minister Nitish Kumar has made a big decision. Recently, Nitish Kumar's party, Janata Dal (United), has entrusted great responsibility on the shoulder of the election strategist Prashant Kishor. Nitish Kumar, while promoting the post of Prashant Kishor, made him JDU's national vice-president. Prashant Kishore joined the JDU party last month.


Web Title: Election strategist Prashant Kishor appointed the JDU National Vice-President of the party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे