"ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है", दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 3, 2024 11:40 AM2024-01-03T11:40:54+5:302024-01-03T11:44:24+5:30

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईडी पर हमला करते हुए कहा कि वो भाजपा नेताओं को छूट दे रही है और विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही है।

"ED is preparing to arrest Arvind Kejriwal", said Delhi government minister Saurabh Bhardwaj | "ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है", दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsसौरभ भारद्वाज ने ईडी पर हमला करते हुए कहा कि वो भाजपा नेताओं को छूट दे रही है आप नेता ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों विपक्षी नेताओं के खिलाफ लक्षित कार्रवाई कर रही हैमनीष सिसोदिया की एक साल की हिरासत में रखा है, जबकि उनके खिलाफ कोई सबूतों नहीं मिला है

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के समन का पालन करने से इनकार करने के बाद मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भाजपा नेताओं को छूट देते हुए केंद्रीय एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ लक्षित कार्रवाई पर चिंता जताई।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया की एक साल की हिरासत में रखा हुआ है, जबकि उनके खिलाफ कोई सबूतों नहीं मिला।

उन्होंने कहा, "मनीष सिसोदिया 1 साल से गिरफ्तार हैं। वे मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं जुटा पाए हैं और अब अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। देश के विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ईडी यह नहीं बता रही है कि वो किस हैसियत से अरविंद केजरीवाल को बुला रहे हैं, वह न तो गवाह हैं और न ही आरोपी।"

भारद्वाज ने कई मामले होने के बावजूद भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की कमी की ओर इशारा किया। उन्होंने उन नेताओं का भी उदाहरण दिया, जिन्हें भाजपा में शामिल होने के बाद कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा और कथित तौर पर इससे छूट मिल गई।

मंत्री भारद्वाज ने कहा, ''भाजपा नेताओं के खिलाफ कई मामले सामने आते हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।''

उन्होंने कहा, "बीजेपी सुवेंदु अधिकारी से लेकर मुकुल रॉय, पेमा खांडू, अजित पवार, हिमंत बिस्वा सरमा तक सभी के खिलाफ अभियान चला रही थी और फिर वे बीजेपी में शामिल हो गए।"

इससे पहले दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समन से बच निकले थे।

वहीं भाजपा ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल की जमकर आलोचना की। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आज एक बार फिर अरविंद केजरीवाल तीसरे समन में शामिल नहीं हुए। इससे पता चलता है कि छिपाने के लिए कुछ है और इसीलिए वह अपराधी की तरह फरार हैं।"

भाजपा के उलट कांग्रेस ने आप से हमदर्दी दिखाते हुए केंद्रीय एजेंसी की आलोचना की और उस पर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा, "अरविंद केजरीवाल भी विपक्षी गठबंधन का हिस्सा हैं। दरअसल, ये एजेंसियां ​​अपना काम नहीं कर रही हैं बल्कि विपक्षी नेताओं पर दबाव बना रही हैं।"

ईडी ने उत्पाद नीति मामले में पिछले साल 22 दिसंबर को सीएम केजरीवाल को तीसरा समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 3 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। पार्टी सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल ने ईडी को दिए अपने जवाब में जांच में सहयोग करने की इच्छा जताई है, लेकिन नोटिस को "अवैध" बताते हुए आज पेश होने से इनकार कर दिया।

Web Title: "ED is preparing to arrest Arvind Kejriwal", said Delhi government minister Saurabh Bhardwaj

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे