राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुंबई में तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की

By भाषा | Published: December 4, 2020 04:53 PM2020-12-04T16:53:23+5:302020-12-04T16:53:23+5:30

Directorate of Revenue Intelligence seized heroin worth Rs 3 crore in Mumbai | राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुंबई में तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की

राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुंबई में तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की

मुंबई, चार दिसंबर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने तंजानिया से नवी मुंबई लाई गई नकली बालों की खेप से तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय खेप में तस्करी कर लाए जा रहे प्रतिबंधित पदार्थ के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद डीआरआई की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने उस पार्सल का निरीक्षण किया जिसमें कृत्रिम बाल लाए गए थे।

उन्होंने कहा कि डीआरआई अधिकारियों ने खेप में छिपाकर रखे गए भूरे रंगे के लिफाफे बरामद किये, जिनमें उनमें भूरे रंग का 1,007 ग्राम पदार्थ मिला। बाद में पता चला कि वह हेरोइन है।

अधिकारी ने कहा कि तीन करोड़ रुपये के मूल्य के इस प्रतिबंधित पदार्थ को राष्ट्रीय स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि बीते तीन सप्ताह के दौरान डीआरआई मुंबई ने पांचवीं बार मादक पदार्थ (कोकीन तथा हेरोइन) जब्त की हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Directorate of Revenue Intelligence seized heroin worth Rs 3 crore in Mumbai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे