मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव ने बीजेपी नेताओं पर वोटरों को पैसा देने का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग की

By रुस्तम राणा | Published: December 4, 2022 10:03 PM2022-12-04T22:03:46+5:302022-12-04T22:06:56+5:30

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने ट्विटर पर लिखा, सैकड़ों भाजपा नेता और कार्यकर्ता होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में एकत्र हुए हैं और लगातार शराब और पैसे बांट रहे हैं।

Dimple Yadav Alleges BJP Leaders Giving Cash To Voters, Seeks Action | मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव ने बीजेपी नेताओं पर वोटरों को पैसा देने का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग की

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव ने बीजेपी नेताओं पर वोटरों को पैसा देने का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग की

Highlightsडिंपल यादव का आरोप- भाजपा के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में पैसा और शराब बांट रहे हैंसमाजवादी पार्टी की उम्मीदवार ने कहा, चुनाव आयोग को मामले का संज्ञान लेना चाहिएसपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मुलाकात कर शिकायत करेगा

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट में हो रहे उपचुनाव को लेकर सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने भाजपा पर वोटरों को पैसे बांटने का आरोप लगाया है। रविवार को समाजवादी नेता ने आरोप लगाया है कि भाजपा के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में पैसा और शराब बांट रहे हैं।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल ने एक ट्वीट में भारत के चुनाव आयोग को टैग किया और कार्रवाई की मांग की। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, "सैकड़ों भाजपा नेता और कार्यकर्ता होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में एकत्र हुए हैं और लगातार शराब और पैसे बांट रहे हैं। चुनाव आयोग को मामले का संज्ञान लेना चाहिए।"

सूत्रों ने कहा कि समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मुलाकात कर शिकायत करेगा। समाजवादी पार्टी के नेता मतदान शुरू होने से 24 घंटे पहले भाजपा की अवैध गतिविधि के खिलाफ धरने पर बैठने की संभावना है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से जरूरी मैनपुरी उपचुनाव के अलावा यूपी की दो विधानसभा सीटों- रामपुर सदर और खतौली पर मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश में, रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीटों और मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा और समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उपचुनावों में 24.43 लाख लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इनमें 13.14 लाख पुरुष, 11.29 लाख महिला और 132 तृतीय श्रेणी के मतदाता शामिल हैं। 1,945 मतदान केंद्रों में स्थित 3,062 मतदान बूथ पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश की रामपुर सदर और खतौली सीटों पर सपा विधायक आजम खान और भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी को अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित किए जाने के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है। आजम खान को 2019 के अभद्र भाषा मामले में एक अदालत द्वारा तीन साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। वहीं, सैनी ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े एक मामले में उनकी सजा के ऐलान के बाद विधानसभा की सदस्यता खो दी थी। 

Web Title: Dimple Yadav Alleges BJP Leaders Giving Cash To Voters, Seeks Action

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे