दिग्विजय ने संतों का आशीर्वाद लेकर कहा- मैं नहीं, कांग्रेस लड़ रही लोकसभा चुनाव

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 28, 2019 06:01 AM2019-03-28T06:01:29+5:302019-03-28T06:01:29+5:30

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रत्याशी घोषित होने के बाद आज भोपाल पहुंचे. इसके पहले जबलपुर में उन्होंने जैन संत आचार्य विद्यासागर और फिर झोतेश्वर पहुंचकर शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद से आशीर्वाद लिया.

Digvijaya took blessings of saints and said Congress fighting Lok Sabha election, I am not | दिग्विजय ने संतों का आशीर्वाद लेकर कहा- मैं नहीं, कांग्रेस लड़ रही लोकसभा चुनाव

दिग्विजय ने संतों का आशीर्वाद लेकर कहा- मैं नहीं, कांग्रेस लड़ रही लोकसभा चुनाव

मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने भोपाल में अपनी सक्रियता बढ़ाने के पहले जैन संत आचार्य विद्यासागर, शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद से आशीर्वाद लिया और उसके बाद रायसेन स्थित दरगाह पहुंचकर चादर चढ़ाई. इसके बाद वे चुनावी रणनीति में सक्रिय हो गए. भोपाल में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रत्याशी घोषित होने के बाद आज भोपाल पहुंचे. इसके पहले जबलपुर में उन्होंने जैन संत आचार्य विद्यासागर और फिर झोतेश्वर पहुंचकर शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद से आशीर्वाद लिया. इसके बाद रायसेन स्थित पीर फतेह उल्लाह शाह की दरगाह पहुंचे और यहां पर चादर चढ़ाई. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता मौजूद रहे. सिंह आज भोपाल पहुंचे और गुरुवार को वे राजधानी में कार्यकर्ताओं की बैठकें भी लेंगे.

बंद कमरे में की बैठक

राजधानी पहुंचने के बाद दिग्विजय सिंह ने अपने निवास पर बंद कमरे में बैठक की. बताया जा रहा है कि इस बैठक के उनके भाई लक्ष्मण सिंह, बेटा जयवर्धनसिंह के अलावा पिछोर से कांग्रेस विधायक के.पी.सिंह भी मौजूद रहे. बैठक के बाद जयवर्धन सिंह ने कहा कि भोपाल सहित सभी सीटें कांग्रेस के लिए अहम हैं. उन्होंने कहा कि भोपाल में मंत्री, मौजूदा विधायक, पूर्व विधायक, पार्षद, पूर्व पार्षद, जिला पंचायत के सदस्य चुनाव को लेकर रणनीति बनाएंगे. उन्होंने कहा कि हर एक बूथ को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. मंत्री पीसी शर्मा, मंत्री आरिफ अकील, विधायक आरिफ मसूद की चुनाव में अहम भूमिका रहेगी.

दिग्विजय नहीं कांग्रेस लड़ रही चुनाव

राजधानी भोपाल पहुंचने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंंह ने कहा कि भोपाल से दिग्विजय सिंह नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ रही है, आने वाली 23 तारीख को पता चल जाएगा कि जीत किसकी हुई है. उन्होंने कहा कि वो आज ही भोपाल पहुंचे हैं, तो उन्हें सोचने समझने का समय चाहिए. इसलिए आज वो किसी भी प्रश्न का कोई जवाब नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि वो गुरूवार आपसे मिलेंगे और आपके सभी प्रश्नों के उतर देंगे.

भाई ने कहा शिवराज को ससम्मान जैत छोड़ आएंगे

दिग्विजय सिंह का परिवार भी एक तरह से चुनावी मैदान में तैयारियों में जुट गया है. सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि भोपाल से दिग्विजय सिंह ही जीतेंगे. भाजपा के संभावित उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान को लेकर उन्होंने तंज कसा कि हार के बाद शिवराज सिंह को ससम्मान हम जैत छोड़ने जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में भोपाल सीट पर कांग्रेस वर्षों से चल रहे सूखे को समाप्त करेगी.

तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश भाजपा की प्रवक्ता राजो मालवीय ने आज दिग्विजय सिंंह पर आरोप लगाया कि सिंह तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिर्फ वोटों का धु्रवीकरण कर रहे हैं. वे शंकराचार्य से मिलते हैं, फिर रात को तीन बजे दरगाह पर जाते हैं और मत्था टेकते हैं. उन्होंने जानना चाहा कि आखिरकार दिग्विजय सिंंह चाहते क्या हैं. उन्होंने अल्संख्यक मतदाताओं को लेकर कहा कि दिग्विजय सिंह इस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति करके करीब 4 लाख मतदाताओं को अपनी ओर झुकाने का पैतरा अजमा रहे हैं.

Web Title: Digvijaya took blessings of saints and said Congress fighting Lok Sabha election, I am not