कर्नाटक विधानसभा चुनाव: दिग्विजय सिंह बोले- कर्नाटक में कोई सिंधिया नहीं, इसलिए ऑपरेशन लोटस कामयाब नहीं होगा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 13, 2023 01:33 PM2023-05-13T13:33:17+5:302023-05-13T13:35:45+5:30

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि अगर वे (बीजेपी) करोड़ों रुपये खर्च करते हैं, तो 'ऑपरेशन लोटस' हो सकता है लेकिन कर्नाटक में सिंधिया नहीं हैं।

Digvijaya Singh says Congress will get majority There is no Scindia in Karnataka | कर्नाटक विधानसभा चुनाव: दिग्विजय सिंह बोले- कर्नाटक में कोई सिंधिया नहीं, इसलिए ऑपरेशन लोटस कामयाब नहीं होगा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

Highlightsकर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशानाकहा- कर्नाटक में कोई सिंधिया नहीं, इसलिए ऑपरेशन लोटस कामयाब नहीं होगा

Karnataka Election Results 2023 Live: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है। रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है। पार्टी 131 सीटों पर आगे है। वहीं, बीजेपी 66 सीटों पर आगे है। कर्नाटक में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही कांग्रेस के नेता पार्टी के प्रदर्शन से खुश हैं। 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि  कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि अगर वे (बीजेपी) करोड़ों रुपये खर्च करते हैं, तो 'ऑपरेशन लोटस' हो सकता है लेकिन कर्नाटक में सिंधिया नहीं हैं। उनका निशाना केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ था। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक में मजबूत कांग्रेसी हैं।

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए जारी मतगणना पर प्रतिक्रिया दी। अशोक गहलोत ने जीत का श्रेय भारत जोड़ो यात्रा को देते हुए कहा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक में जो माहौल दिखा था आज उसी का नतीजा कर्नाटक के चुनाव परिणाम में स्पष्ट दिख रहा है। यूपीए चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे, श्री राहुल गांधी एवं श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शानदार कैंपेन किया। कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास की राजनीति को चुना है। आने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी।"

सचिन पायलट ने बहुमत मिलने का दावा करते हुए कहा, "कांग्रेस के पास बहुमत है। हम बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। 40% कमिशन सरकार वाला नारा हमारी ओर से दिया गया था और पब्लिक ने स्वीकार किया। भ्रष्टाचार का मुद्दा हमारी तरफ से उठाया गया था बीजेपी को हराने के लिए। जनता ने स्वीकार किया और कांग्रेस को बहुमत दिया।"

कर्नाटक बीजेपी के लिए कई कारणों से महत्व रखता है। दक्षिण के 5 बड़े राज्यों कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में से सिर्फ कर्नाटक ही एक ऐसा राज्य है जहां बीजेपी का अपना जनाधार है। इसलिए 2023 के विधानसभा चुनाव परिणाम काफी अहम होंगे। कर्नाटक के नतीजे कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेंगे। पार्टी के बड़े नेताओं ने इस जीत का श्रेय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को देना शुरु कर दिया है। इससे 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए राहुल की पीएम पद की दावेदारी भी मजबूत होगी।

Web Title: Digvijaya Singh says Congress will get majority There is no Scindia in Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे