धनखड़ की नकल मामला: जाट महासंघ के स्वयंसेवकों ने प्रदर्शन किया, सुरजेवाला ने किया पलटवार, थम नहीं रहा सियासी बवाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 20, 2023 09:40 PM2023-12-20T21:40:52+5:302023-12-20T21:43:03+5:30

जाट महासंघ के स्वयंसेवकों ने हरियाणा में इस कृत्य के खिलाफ कांग्रेस मुख्यालय के पास मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस का पुतला फूंका। जाट महासभा के सदस्य विनोद सहरावत ने बताया कि इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व नारायण सिंह सहरावत और सुखचैन ने किया।

Dhankar mimicry case Jat Mahasangh volunteers demonstrated Surjewala retaliated | धनखड़ की नकल मामला: जाट महासंघ के स्वयंसेवकों ने प्रदर्शन किया, सुरजेवाला ने किया पलटवार, थम नहीं रहा सियासी बवाल

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

Highlightsजाट महासंघ के स्वयंसेवकों ने मार्च निकालाप्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस का पुतला फूंकाकहा- मांग करते हैं कि राहुल गांधी और बनर्जी माफी मांगें।

धनखड़ की नकल मामला: तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। जाट महासंघ के स्वयंसेवकों ने हरियाणा में इस कृत्य के खिलाफ कांग्रेस मुख्यालय के पास मार्च निकाला।

प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस का पुतला फूंका। जाट महासभा के सदस्य विनोद सहरावत ने बताया कि इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व नारायण सिंह सहरावत और सुखचैन ने किया।

विनोद सहरावत ने कहा कि जाट समुदाय और किसान हमारे उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाए जाने के विरोध में नजफगढ़ क्षेत्र से यहां आए हैं। रविवार को दिल्ली देहात महासभा होगी जहां आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी और बनर्जी माफी मांगें। 

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने भी इस घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए उच्च सदन में कहा कि संसद परिसर में उनकी नकल उतारकर किसान समाज और उनकी जाति (जाट) का अपमान किया गया है। 

धनखड़ के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार भी किया। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जब आंदोलनकारी किसानों को उग्रवादी तथा नक्सलवादी कहा गया तो क्या यह किसानों का अपमान नहीं था। 

सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, "जब किसान आंदोलन में राजस्थान, हरियाणा, पंजाब समेत देश के अन्य राज्यों के किसानों को मोदी सरकार के लोग उग्रवादी, नक्सलवादी और अराजक तत्व बता रहे थे तो क्या ये किसानों का अपमान नहीं था? जब किसान आंदोलन में 700 किसान शहीद हो गए तब संसद में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का एक भी सांसद खड़ा नहीं हुआ था तो क्या ये किसानों का अपमान नहीं था? जब किसानों को एक भाजपाई ने गाड़ी के नीचे कुचल कर मार डाला, जब दिल्ली के दरवाजे पर उनके रास्ते में कीलें लगा दी गई तो क्या ये किसानों का अपमान नहीं था? तब किसानों का अपमान क्यों दिखाई नहीं दिया?"

मामले को तूल पकड़ता देख और इसमें पार्टी का नाम आने के बाद  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सामने आना पड़ा। अपनी पार्टी के एक सांसद द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारे जाने के मुद्दे को लेकर ममता ने कहा कि इसका मकसद उनका अपमान करना नहीं था। 

इस विवाद को लेकर सवाल किए जाने पर ममता बनर्जी ने कहा, "हम सभी का सम्मान करते हैं। यह अपमानजनक नहीं था। यह सिर्फ राजनीतिक रूप से, आकस्मिक था...अगर राहुल जी ने इसे रिकॉर्ड नहीं किया होता तो आपको इसकी जानकारी भी नहीं मिलती।"

Web Title: Dhankar mimicry case Jat Mahasangh volunteers demonstrated Surjewala retaliated

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे