दिल्ली: आज 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे मनीष सिसोदिया, शपथ ग्रहण की तारीख का कर सकते हैं ऐलान

By स्वाति सिंह | Published: February 12, 2020 09:19 AM2020-02-12T09:19:19+5:302020-02-12T09:19:19+5:30

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्ता बरकरार रखने के साथ-साथ 2015 के प्रदर्शन को करीब-करीब दोहराया है।

Delhi: Manish Sisodia will hold press conference today at 1 pm, can announce the date of swearing in | दिल्ली: आज 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे मनीष सिसोदिया, शपथ ग्रहण की तारीख का कर सकते हैं ऐलान

विकास के नाम पर चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी दिल्ली के किले में सबसे बड़ी पार्टी बनी।

Highlightsमनीष सिसोदिया बुधवार को दोपहर एक बजे शपथ की तारीख का ऐलान करेंगे।अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बुधवार को दोपहर एक बजे शपथ की तारीख का ऐलान करेंगे। वहीं, अरविंद केजरीवाल बुधवार को ही सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद केजरीवाल की उपराज्यपाल अनिल बैजल से ये पहली औपचारिक मुलाकात होगी। यह भी बताया जा रहा है कि उपराज्यपाल से मिलने के बाद सीएम केजरीवाल के घर पर एक बैठक होगी, जिसमें उन्हें विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

पानी, बिजली, विकास के नाम पर चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी दिल्ली के किले में सबसे बड़ी पार्टी बनी। नई दिल्ली विधानसभा सीट से अरविंद केजरीवाल ने भी बड़ी जीत हासिल की। हालांकि, इस बार AAP की सीटों में कुछ गिरावट आई है। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्ता बरकरार रखने के साथ-साथ 2015 के प्रदर्शन को करीब-करीब दोहराया है। पार्टी को 70 सदस्यीय विधानसभा में 62 सीटों पर जीत मिली है जबकि भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है।

आम आदमी पार्टी को 2015 में 67 सीटों पर जीत मिली थी। चुनाव आयोग की ओर से घोषित अंतिम नतीजों के मुताबिक आप ने 53.57 फीसदी मतों के साथ कुल 62 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा को 38.51 प्रतिशत मत और आठ सीटों पर जीत मिली। वहीं, कांग्रेस लगातार दूसरी बार दिल्ली विधानसभा में अपना खाता नहीं खोल सकी। 

Web Title: Delhi: Manish Sisodia will hold press conference today at 1 pm, can announce the date of swearing in

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे