दिल्ली: एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी लगाने और मरीजों के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनाने का दिया निर्देश

By सुमित राय | Published: June 15, 2020 07:36 PM2020-06-15T19:36:30+5:302020-06-15T19:57:02+5:30

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत की और काम पर ध्यान केंद्रित करने व अस्पताल के बारे में नकारात्मक रिपोर्टों पर ध्यान नहीं देने को कहा है।

Delhi: Home Minister Amit Shah reach LNJP Hospital and interacted with staff | दिल्ली: एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी लगाने और मरीजों के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनाने का दिया निर्देश

अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल पहुंचे। (फोटो सोर्स- एएनआई)

Highlightsगृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल पहुंचे।गृह मंत्री अमित शाह ने एलएनजेपी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत की।अमित शाह ने मरीजों को भोजन मुहैया कराने के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनवाने के निर्देश दिए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल पहुंचे और कोविड-19 को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। अमित शाह ने अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और मरीजों को भोजन मुहैया कराने के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनवाने के निर्देश दिए।

आप सांसद संजय सिंह ने बताया, "गृह मंत्री अमित शाह ने एलएनजेपी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने उन्हें काम पर ध्यान केंद्रित करने और अस्पताल के बारे में नकारात्मक रिपोर्टों पर ध्यान नहीं देने को कहा। सीएम केजरीवाल स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और खामियों को ठीक कर रहे हैं और आज गृह मंत्री ने इसे मंजूरी दे दी है। अस्पताल जाने का फैसला उनकी अपनी पहल थी।"

गृह मंत्रालय ने बताया, "केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि हर अस्पताल के कोविड-19 वार्डों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, ताकि उचित निगरानी हो और मरीजों की समस्याओं का भी समाधान हो सके।"

गृह मंत्रालय ने बताया, "अमित शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव को भोजन की आपूर्ति करने वाली कैंटीन के लिए बैक-अप स्थापित करने का भी निर्देश दिया, अगर किसी एक कैंटीन में कोई संक्रमण होता है, तो मरीजों को बिना किसी व्यवधान के भोजन मिल सके।"

गृह मंत्रालय ने बताया, "अमित शाह ने यह भी निर्देश दिया कि कोविड-19 रोगियों के उपचार में लगे डॉक्टरों और नर्सों की फिजियो-सोशल काउंसलिंग किया जाए। यह सुनिश्चित करेगा कि वह न केवल वे शारीरिक रूप से, बल्कि मनोवैज्ञानिक रूप से महामारी से लड़ने के लिए फिट हैं।"

दिल्ली में कोरोना 41 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक 41182 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1327 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में 15823 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं और 24032 एक्टिव केस मौजूद है।

Web Title: Delhi: Home Minister Amit Shah reach LNJP Hospital and interacted with staff

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे