दिल्ली चुनाव: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र, जानिए मुख्य बातें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 31, 2020 03:23 PM2020-01-31T15:23:29+5:302020-01-31T15:58:55+5:30

बीजेपी ने यह संकल्प पत्र दिल्ली के कार्यालय में जारी किया। इस कार्यक्रम में बीजेपी के नेता नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मौजूद थे। 

Delhi Elections: BJP releases 'Sankalp Patra' for Delhi Assembly Election 2020 in New Delhi | दिल्ली चुनाव: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र, जानिए मुख्य बातें

बीजेपी का संकल्प पत्र

Highlightsदिल्ली में 200 नए स्कूल और 10 नए कॉलेज बनाएंगे। दिल्ली में गरीबों को 2 रुपये प्रतिकिलो आटा देंगे। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को संकल्प पत्र जारी कर दिया। बीजेपी ने यह संकल्प पत्र दिल्ली के कार्यालय में जारी किया। इस कार्यक्रम में बीजेपी के नेता नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मौजूद थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली देश का हृदय है और ये एक ऐसा शहर है जो सभी हिन्दुस्तानियों के लिए अभिमान का विषय है। पुराने इतिहास से लेकर पूरे देश का इतिहास दिल्ली से जुड़ा हुआ है और भाजपा का इतिहास भी दिल्ली से ही जुड़ा हुआ है।  

उन्होंने कहा कि आज तक जब-जब भाजपा के नेताओं को अवसर मिला है, जब अटल जी की सरकार थी या आज मोदी जी की सरकार है, हमने हर बार दिल्ली की तकदीर, दिल्ली के भविष्य को बदलने का काम किया है। 

जानें बीजेपी के घोषणापत्र में क्या है खास

- युवा ऊर्जा का विकास - हम अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में कम से कम 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे।
- इंफ्रास्ट्रक्चर से ईज़ ऑफ़ लिविंग - आगामी वर्षों में दिल्ली के घरों में पाइप से रसोई गैस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। 
- दिल्ली में 200 नए स्कूल और 10 नए कॉलेज बनाएंगे। 
- दिल्ली में यमुना रिवर फ्रंट बनवाएंगे। 
- दिल्ली में गरीबों को 2 रुपये प्रतिकिलो आटा देंगे। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि करीब 16 हजार करोड़ रूपये की लागत से वेस्टर्न और ईस्टर्न पेरिफेरल का निर्माण कार्य केंद्र सरकार ने पूरा किया है। इसके कारण दिल्ली में आने वाला डायरेक्ट ट्रैफिक डाइवर्ट हुआ है और इससे दिल्ली में होने वाले वायु प्रदुषण में भी बहुत कमी आई है।

वहीं, उन्होंने दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर कहा कि  दिल्ली में पीने के पानी की समस्या बहुत गंभीर है। लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना थी जिसमें दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान इन राज्यों में 1970 से विवाद चल रहा था। 

ये ऐसी योजना थी कि अगर हिमाचल प्रदेश में प्रोजेक्ट पूरा होता है तो दिल्ली को 2070 तक पीने के पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी, इतना पानी यमुना से मिलने वाला है। मुझे खुशी है कि 28 अगस्त, 2018 को छह राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाकर विवाद को सुलाझाए गए। 

उन्होंने कहा कि 16 लेन के दिल्ली मेरठ रोड का अप्रैल में हम उद्घाटन करेंगे, इस 90 किमी के रोड के निर्माण में 8 हजार करोड़ रूपये की लागत आई है।

 

Web Title: Delhi Elections: BJP releases 'Sankalp Patra' for Delhi Assembly Election 2020 in New Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे