केजरीवाल की 'धरना राजनीति', LG बैजल के सुस्त रवैये के चलते AAP करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 15, 2018 02:03 PM2018-06-15T14:03:56+5:302018-06-15T14:16:55+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बीते 5 दिनों से दिल्ली के उपराज्यपाल के दफ्तर में अनशन पर बैठे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी रविवार को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

delhi cm arving kejriwal on strike lg anil baijal prime minister narendra modi | केजरीवाल की 'धरना राजनीति', LG बैजल के सुस्त रवैये के चलते AAP करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव

केजरीवाल की 'धरना राजनीति', LG बैजल के सुस्त रवैये के चलते AAP करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव

नई दिल्ली, 15 जून। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बीते 5 दिनों से दिल्ली के उपराज्यपाल के दफ्तर में अनशन पर बैठे हैं। दिल्ली का राशन बंद करने, आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने और काम में रोड़े अटका रहे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय भी धरने पर बैठे हैं। दफ्तर में धरने के चलते एलजी अनिल बैजल बीते 4 दिनों से अपने घर से काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं सुलझ रहा 'धरना राजनीति' का मसला, CM केजरीवाल ने कहा-दिल्ली को मिलेगा जल्द समाधान

इस बीच खबर है कि, आम आदमी पार्टी अब जल्द ही प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आम आदमी पार्टी ने ऐलान करते हुए कहा कि उपराज्यपाल सुन नहीं रहे हैं जिसके चलते रविवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव करेंगे, क्योंकि अब पीएम तक बात पहुंचाना है। 

यह भी पढ़ें: कमल हासन और रामचंद्र गुहा ने किया AAP सरकार के फेवर में ये ट्वीट, केजरीवाल ने दोनों को बोला- थैंक्य यू

आप ने ऐलान किया है कि शाम 5 बजे राशन की होम डिलीवरी के लिए सभी विधायक चावल का एक पैकेट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्सल भेजेंगे। इसके माध्यम से पीएम मोदी से अपील की जायेगी कि दिल्ली के लोगों का राशन बंद न किया जाए। वहीं बीजेपी आईएएस अधिकारियों को समर्थन करती नजर आ रही है और सीएम केजरीवाल के इस धरने खिलाफ काउंटर धरना कर रही है

इससे पहले मुख्यमंत्री केजीरवाल ने ट्वीट कर कहा, 'सुप्रभात, आज सत्येन्दर जी के अनशन का चौथा दिन है। मनीष जी के अनशन का तीसरा दिन है। कल एलजी साहिब से मिलने का समय माँगा था। उन्होंने जवाब भी नहीं दिया। प्रधानमंत्री जी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने भी कोई जवाब नहीं दिया। उम्मीद करता हूँ दिल्ली को जल्द समाधान मिलेगा।'


बता दें, दिल्ली की आप सरकार की मांग है कि आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने के निर्देश दिए जाएं और चार महीने से काम में रोड़े अटका रहे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। आप ने कहा कि उसकी लड़ाई जारी रहेगी और अपनी मांगें पूरी होने तक वह झुकने वाली नहीं। पार्टी ने इस विरोध प्रदर्शन को एक कदम और आगे ले जाते हुए तय किया है कि उसके सारे विधायक बुधवार को पार्टी दफ्तर से लेकर उप-राज्यपाल दफ्तर तक मार्च करेंगे। 

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल के धरने के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा हाई कोर्ट

मुख्यमंत्री केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय, सत्येंद्र जैन ने सोमवार शाम 5:30 बजे उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की थी और उसके बाद से उनके दफ्तर में वे डेरा डाले हुए हैं। एलजी दफ्तर के एक कमरे में पूरी दो रात बिता चुके है और बुधवार को तीसरा दिन है।

यह भी  पढ़ें: LG ऑफिस के बाहर AAP ने शुरू किया धरना, हजारों कार्यकर्ता हुए इकट्ठा, यशवंत सिन्हा भी पहुंचे

दिल्ली के इतिहास में यह पहला मामला है जब मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों ने अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए एलजी दफ्तर में रात गुजारी। एलजी दफ्तर में पूरी रात गुजारने के बाद सुबह में केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'सत्येंद्र जैन ने बेमियादी अनशन शुरू कर दिया है।' जैन ने सुबह 11 बजे एलजी दफ्तर पर अपना अनशन शुरू किया।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: delhi cm arving kejriwal on strike lg anil baijal prime minister narendra modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे