दिल्ली चुनाव: BJP नेता ने शाहीन बाग को बताया 'शैतान बाग', ISIS से की तुलना

By स्वाति सिंह | Published: January 30, 2020 09:06 AM2020-01-30T09:06:58+5:302020-01-30T09:08:11+5:30

दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की। इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने शाहीन बाग को शैतान बाग बताया है।

Delhi Assembly election 2020: BJP leader tarun chugh calls Shaheen Bagh 'Shaitan Bagh', compared to ISIS | दिल्ली चुनाव: BJP नेता ने शाहीन बाग को बताया 'शैतान बाग', ISIS से की तुलना

दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की।

Highlightsदिल्ली के शाहीन बाग को लेकर बीजेपी के तेवर लगातार तीखे होते जा रहे हैंतरुण चुघ ने शाहीन बाग को शैतान बाग बताया है।

दिल्ली के शाहीन बाग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तेवर लगातार तीखे होते जा रहे हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने शाहीन बाग को शैतान बाग बताया है। चुघ ने आपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा 'हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे और उन्हें आईएसआईएस के मॉड्यूल की तरह काम नहीं करने देंगे जहां महिलाओं और बच्चों को इस्तेमाल किया जाता है। वह मुख्य रास्तों को ब्लॉक करके दिल्ली के लोगों के दिमाग में डर पैदा करना चाहते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम दिल्ली को जलने नहीं देंगे।'

मालूम हो कि दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की। आयोग ने बीजेपी को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के नाम को हटाने का आदेश दिया।

बता दें कि चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के लिये मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा था। आयोग के सूत्रों के अनुसार आयोग ने ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा  था।

 आयोग ने इस मामले में दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। इसके साथ ही आयोग ने इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा है। सीईओ कार्यालय द्वारा आयोग को मंगलवार को सौंपी गई रिपोर्ट में केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता ठाकुर द्वारा दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में भड़काऊ नारेबाजी करने की पुष्टि की गयी थी।

रिपोर्ट में भाजपा के स्टार प्रचारक और पश्चिमी दिल्ली से सांसद वर्मा द्वारा एक साक्षात्कार में शाहीन बाग के बारे में भड़काऊ बयान देने की भी पुष्टि की गयी है। आयोग के सूत्रों के अनुसार सीईओ कार्यालय से मिली रिपोर्ट के आधार पर ठाकुर को नोटिस भेजा गया है। वहीं, वर्मा को भी नोटिस भेजने की कार्रवाई जारी है। 

Web Title: Delhi Assembly election 2020: BJP leader tarun chugh calls Shaheen Bagh 'Shaitan Bagh', compared to ISIS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे