कर्नाटकः स्कूल के खाने में मिला सांप का मरा हुआ बच्चा, 50 छात्र हुए बीमार

By अनिल शर्मा | Published: November 20, 2021 07:35 AM2021-11-20T07:35:37+5:302021-11-20T07:45:38+5:30

यह घटना अब्बे तुमकूर विश्वाध्याय विद्यावर्धन आवासीय विद्यालय में हुई। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक नाश्ते के दौरान छात्रों को उल्टी होने लगी। उनमें से लगभग 50 को जिला सरकारी सामान्य अस्पताल लाया गया।

dead snake found in meal 50 students of karnataka school fall ill | कर्नाटकः स्कूल के खाने में मिला सांप का मरा हुआ बच्चा, 50 छात्र हुए बीमार

कर्नाटकः स्कूल के खाने में मिला सांप का मरा हुआ बच्चा, 50 छात्र हुए बीमार

Highlightsयह घटना अब्बे तुमकूर विश्वाध्याय विद्यावर्धन आवासीय विद्यालय में हुईसूजी का पका हुआ दलिया उप्पिट्टू खाते समय छात्रों को एक के बाद एक उल्टी होने लगी

कर्नाटकःयहां के यादगीर जिले के एक आवासीय स्कूल के लगभग 50 छात्रों को गुरुवार को फूड प्वाइजनिंग के कारण अस्पताल ले जाया गया, जिन्हें कुछ घंटों के लिए डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। स्कूल की आंतरिक जांच में खाने में सांप का मरा हुआ बच्चा मिला था।

यह घटना अब्बे तुमकूर विश्वाध्याय विद्यावर्धन आवासीय विद्यालय में हुई। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक नाश्ते के दौरान छात्रों को उल्टी होने लगी। उनमें से लगभग 50 को जिला सरकारी सामान्य अस्पताल लाया गया। हालांकि, 12 और 15 वर्ष की आयु के दो को छोड़कर, बाकी को प्रारंभिक उपचार के बाद वापस भेज दिया गया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ इंदुमति पाटिल ने कहा कि जिन दो छात्रों को भर्ती कराया गया था, उन्हें कुछ घंटों के बाद छुट्टी दे दी गई और वे बिल्कुल ठीक थे।

रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल के एक स्टाफ सदस्य ने कहा कि सूजी का पका हुआ दलिया उप्पिट्टू खाते समय छात्रों को एक के बाद एक उल्टी होने लगी। बकौल स्कूल स्टाफ, जैसे ही हमने पहले कुछ छात्रों में यह देखा, हमने खाना परोसना बंद कर दिया और उन्हें मुदनाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। वहां के डॉक्टरों ने हमें जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

इस बीच, एक आंतरिक जांच के दौरान स्कूल के स्टाफ सदस्यों ने बच्चों के खाने में एक मरे हुए सांप के बच्चे को पाया। जिसके बाद माना गया कि यह घटना इसी कारण हुई है। स्कूल के सदस्यों ने कहा कि “हम यह देखकर चौंक गए क्योंकि हमारे सहयोगी यहां खाना बनाते समय बेहद सावधान रहते हैं। हालांकि, आगे की जांच जारी है और प्रबंधन ने कर्मचारियों की ओर से कोई त्रुटि पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने का वादा किया है।

Web Title: dead snake found in meal 50 students of karnataka school fall ill

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे