साइबराबाद : पुलिस ने आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में 23 लोगों को किया गिरफ्तार, बड़ा रैकेट चला रहे थे सटोरिए

By दीप्ती कुमारी | Published: September 30, 2021 11:45 AM2021-09-30T11:45:45+5:302021-09-30T11:48:10+5:30

साइबराबाद पुलिस ने आईपीएल के सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लगभग 2 करोड़ से अधिक के सामान को जब्त किया है । पुलिस ने ऐसे कई ऐप के नामों की लिस्ट जारी की है और युवाओं को इनसे सावधान रहने को कहा है ।

cyberabad police arrests 23 people after busting multiple ipl betting rackets | साइबराबाद : पुलिस ने आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में 23 लोगों को किया गिरफ्तार, बड़ा रैकेट चला रहे थे सटोरिए

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsसाइबराबाद पुलिस ने सट्टेबाजों से 2 करोड़ की राशि जब्त की पुलिस ने मामले में 23 लोगों को किया गिरफ्तार पुलिस ने नागरिकों को पैसों के हंस्तातरण और निजी जानकारियों को लेकर किया आगाह

हैदराबाद : साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया और 23 सटोरियों को गिरफ्तार किया जबकि 93 लाख से अधिक नकद और बीएमडब्ल्यू सहित पांच कारों को जब्त किया गया । साइबराबाद के पुलिस आयुक्त एम स्टीफन रवींद्र ने बताया कि मंगलवार को साइबराबाद के तहत सात जगहों पर सट्टेबाजी की सूचना के आधार पर पुलिस ने 23 क्रिकेट सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया ।

भारी मात्रा जब्त किया गया सामान

पुलिस ने कहा कि उन्होंने सट्टेबाजों के सट्टेबाजी बोर्ड, 247 मोबाइल फोन, 28 स्मार्टफोन, 4 टैब और अन्य बिजली के उपकरण जब्त किए हैं, जिनकी कीमत 2.21 करोड़ रुपये है, जिसमें 93 लाख रुपये नकद भी शामिल हैं । जांच में पता चला है कि ऑनलाइन बेटिंग एप्स “फैंसी लाइफ एंटरटेनमेंट एप्लीकेशन, लाइव लाइन गुरु, क्रिकेट मजाजा, लोटस, बेट-365, बेट फेयर सटोरियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है ।

सीपी साइबराबाद स्टीफन रवींद्र ने कहा कि ''क्रिकेट सट्टेबाजी का अवैध नकद भुगतान लेनदेन ऑनलाइन है और नकद में भी यह एक बड़ी राशि है। सटोरियों के नेटवर्क ने शहर में कई युवाओं को फंसाया है, जो उच्च दांव लगाकर खेलने के आदी हो गए थे, जिससे बड़ी मात्रा में गाढ़ी कमाई का नुकसान हुआ । '' पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर सावधानी बरतने को कहा है ।

पुलिस ने कहा कि सटोरियों के नेटवर्क ने शहर के कई युवाओं को फंसाया है, जो ऊंचे दांव खेलने के आदी हो गए हैं और गाढ़ी कमाई गंवा रहे हैं । पुलिस ने नागरिकों को निम्नलिखित मोबाइल ऐप के बारे में सतर्क रहने के लिए कहा है । उनमें बेट 365, एमपीएल, बेटवे, ड्रीम गुरु, माई 11 सर्कल, बेट 365, कोरल, बीविन, 777 बेट, डैफाबेट, विजेता, क्रिकेट बेटिंग 2020, जस्ट बेट, बेटफ्रेड, लोटस क्रिकेट लाइन आदि शामिल है । 

इससे बैंक खातों और व्यक्तिगत डेटा के साइबर चोरी की गुंजाइश है, जिसके परिणामस्वरूप अनधिकृत धन हस्तांतरण और व्यक्तिगत फोटो, डेटा आदि का उपयोग करके ब्लैकमेल किया जा सकता है । इस बचने के लिए साइबराबाद पुलिस ने  नागरिकों से व्हाट्सएप नंबर 9490617444 पर सट्टेबाजी और अन्य संबंधित घोटालों के बारे में जानकारी प्रदान करने का अनुरोध किया । 
 

Web Title: cyberabad police arrests 23 people after busting multiple ipl betting rackets

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे