साइबर हमले से टाटा पावर का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रभावित, कंपनी ने की पुष्टि

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 14, 2022 09:47 PM2022-10-14T21:47:12+5:302022-10-14T22:41:16+5:30

टाटा पावर ने कहा कि उसने सिस्टम को पुनः ठीक करने के लिए कदम उठाए हैं, यह कहते हुए कि सभी महत्वपूर्ण परिचालन प्रणालियां काम कर रही हैं।

Cyber Attack on Tata Power, IT Infrastructure Affected, Says Firm | साइबर हमले से टाटा पावर का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रभावित, कंपनी ने की पुष्टि

साइबर हमले से टाटा पावर का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रभावित, कंपनी ने की पुष्टि

बेंगलुरू: भारत की टाटा पावर ने शुक्रवार देर रात अपने आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर पर एक साइबर हमले की सूचना दी जिससे कंपनी का सूचना प्रौद्योगिकी सिस्टम प्रभावित हुआ है। कंपनी ने कहा कि उसने सिस्टम को पुनः प्राप्त करने और पुनर्स्थापित करने के लिए कदम उठाए हैं, यह कहते हुए कि सभी महत्वपूर्ण परिचालन प्रणालियां काम कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र पुलिस के साइबर विंग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि टाटा पावर और अन्य बिजली कंपनियों को खतरे के बारे में एक खुफिया सूचना मिली थी। अधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित कंपनियों को अलर्ट कर दिया गया है और फायरवॉल का ऑडिट और जांच चल रही है। हालांकि एहतियात के तौर पर कर्मचारी और ग्राहक से जुड़े पोर्टल और ‘टच प्वांइट’ के लिये सतर्कता बरती जा रही है।

Web Title: Cyber Attack on Tata Power, IT Infrastructure Affected, Says Firm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Tata Company