लाइव न्यूज़ :

COVID-19: विदेश से हनीमून मनाकर लौटे IAS केरल में किए गए क्वारंटाइन, लेकिन भाग आए यूपी के सुल्तानपुर, होगी कार्रवाई

By अनुराग आनंद | Published: March 27, 2020 3:11 PM

केरल पुलिस ने कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा के खिलाफ विदेश से लौटने के बाद अनिवार्य कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के नियमों को तोड़ने के जुर्म में मामला दर्ज किया है।

Open in App
ठळक मुद्देशक होने पर अनुपम का मोबाइल ट्रैस किया गया तो उनकी लोकेशन कानपुर व सुल्तानपुर में मिली।इस मामले में डीएम ने राज्य सरकार को रिपोर्ट बनाकर भेजी है।

नई दिल्ली: सिंगापुर और मलेशिया से हनीमून मनाकर करीब 10 दिन बाद लौटे केरल के एक आईएएस अधिकारी अनुपम मिश्रा को क्वारंटाइन में रखा गया। लेकिन, उन्होंने नियमों का उलंघन किया। जब उनसे हालचाल जानने के लिए सरकारी अधिकारी ने संपर्क किया तो आईएएस की लोकेशन केरल के उनके सरकारी आवास की जगह उत्तर प्रदेश के कानपुर में मिली है।

इसके बाद जांच में पता चला कि वह अपने गृह क्षेत्र उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर आ गए हैं। अब उनसे राज्य सरकार ने स्पष्टीकरण मांगा है।

बता दें कि इस मामले में केरल पुलिस ने कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा के खिलाफ विदेश से लौटने के बाद अनिवार्य कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के नियमों को तोड़ने के जुर्म में मामला दर्ज किया है।

द हिन्दू बिजनेस लाइन की मानें तो पुलिस ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से संबंधित 2016 बैच के आईएएस अधिकारी अनुपम मिश्रा के बारे में जानकारी  प्राप्त कर अपने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि इधर 14 दिन के क्वारंटाइन में भेजे गए आईएएस के हालचाल जानने के लिए कुछ अधिकारियों ने उनके घर फोन किया तो पता चला कि वह घर पर नहीं थे। अधिकारियों ने फोन पर संपर्क किया तो अनुपम ने बताया कि वह अपने भाई के साथ बेंगलुरु आ गए थे क्योंकि वह एक डॉक्टर है और उनकी देखभाल वहां अच्छे से होगी। लेकिन अनुपम के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो फोन संपर्क से बाहर होने का साउंड हिंदी में सुनाई दिया। 

इसके बाद शक होने पर अनुपम का मोबाइल ट्रैस किया गया तो उनकी लोकेशन कानपुर व सुल्तानपुर में मिली। इस मामले में डीएम ने राज्य सरकार को रिपोर्ट बनाकर भेजी है। डीएम की रिपोर्ट पर अनुपम मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

इस मामले में एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने उप-कलेक्टर की ओर से की गई गड़बड़ियों को गंभीरता से लिया है। पता चला है कि हनीमून पर कई देशों की यात्रा करने के बाद मिश्रा 18 मार्च को कोल्लम लौटे थे। वह जिला कलेक्टर बी अब्दुल नासिर की सलाह के अनुसार अगले दिन क्वारंटाइन में चले गए थे।

जब स्वास्थ्य अधिकारी गुरुवार को उन्हें फोन करने के लिए उपजिलाधिकारी के पास गए और उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में पूछताछ की, तो वह गायब पाए गए। इसके बाद उनके साथ रहने वाले गार्ड को भी अपने मालिक के ठिकाने का भी पता नहीं था।

जानकारी होने पर, जिला कलेक्टर ने मिश्रा को उनके नंबर पर फोन किया, जिसे बाद में बताया गया कि वे बेंगलुरु में हैं। लेकिन टॉवर स्थान ने संकेत दिया कि वह अपने गृहनगर सुल्तानपुर से बोल रहा था।

जिला कलेक्टर ने मुख्य सचिव सहित राज्य सरकार के अधिकारियों को मिश्रा के आचरण की गंभीर चूक से अवगत कराया।

टॅग्स :कोरोना वायरसकेरलकानपुरउत्तर प्रदेशसुल्तानपुर
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टUttar Pradesh: बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, समलैंगिक संबंधों पर थी आपत्ति

क्राइम अलर्टSaharanpur Rape Crime News: चार वर्षीय बच्ची से हैवानियत, मंदिर में भंडारे के दौरान लापता हो गई पीड़िता, जंगल ले गया था युवक...

क्राइम अलर्टKerala Rail Ticket: आरक्षित टिकट नहीं, यात्रा करूंगा, रोक कर दिखाओ, टीटीई ने पूछा तो यात्री ने नाक पर घूंसा मारा, जानें कहानी

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

स्वास्थ्यWest Nile fever in Kerala: क्या है वेस्ट नाइल वायरस, जानें इसके लक्षण और बीमारी से बचने के तरीकों के बारे में

भारत अधिक खबरें

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध

भारतVIDEO: हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से आईडी जांच के लिए बुर्का हटाने को कहा, वीडियो वायरल होने के बाद FIR दर्ज

भारतभारतीय पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी को दुबई में मिला 'पंजाबी डायस्पोरा के बेस्ट जर्नलिस्ट’ का पुरस्कार

भारतPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी और सीएम योगी वाराणसी में कर रहे रोड शो, उमड़े लोग, देखें 10 वीडियो