भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार, श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर राहुल ने लगाए ये आरोप, पढ़ें बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 24, 2020 03:13 PM2020-09-24T15:13:44+5:302020-09-24T15:13:44+5:30

भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार हो गए हैं, वहीं 46 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.55 प्रतिशत हो गई है।

Covid-19 cases in India exceeded 57 lakhs, Rahul's allegations regarding labor reforms bills, read big news | भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार, श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर राहुल ने लगाए ये आरोप, पढ़ें बड़ी खबरें

भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार, श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर राहुल ने लगाए ये आरोप, पढ़ें बड़ी खबरें

Highlightsभारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का अधिकारी शहीद

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार अपराह्न ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि7 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार हो गए हैं, वहीं 46 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.55 प्रतिशत हो गई है।

प्रादे16 कश्मीर लीड हमला जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का अधिकारी शहीद श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक सहायक उपनिरीक्षक शहीद हो गया।

दि8 राहुल श्रम संहिता श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर राहुल का आरोप: मजदूरों पर वार किया गया नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद से पारित श्रम सुधारों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों के बाद मजदूरों पर वार किया गया है।

दि15 न्यायालय सीबीएसई सीबीएसई ने न्यायालय को बताया: 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा के नतीजे 10 अक्टूबर तक होंगे घोषित नयी दिल्ली, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि छात्रों के हितों को देखते हुये 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षाओं के नतीजे 10 अक्ट्रबर तक या इससे पहले ही घोषित कर दिये जायेंगे।

वि13 दिल्ली अदालत दंगे यूएपीएफ खालिद दिल्ली दंगे: अदालत ने यूएपीए मामले में उमर खालिद को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित मामले में कठोर आतंकवाद रोधी कानून, गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किये गए जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को बृहस्पतिवार को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दि9 दिल्ली कैग पुलिस दिल्ली पुलिस पर कैग की रिपोर्ट: ठीक कैमरों की संख्या बेहद कम, पुरानी संचार प्रणालियों का इस्तेमाल नयी दिल्ली, नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) ने संसद में एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस की ओर से लगाए गए 3,870 सीसीटीवी कैमरों में से संतोषजनक काम कर रहे कैमरों की संख्या 'बेहद कम' है।

प्रादे19 दलित उम्रकैद दलित किशोरी की हत्या मामले में दोषी युवक को उम्रकैद बांदा (उप्र), बांदा जिले की एक विशेष अदालत ने पांच साल पूर्व एक दलित किशोरी की गोली मारकर हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए युवक को उम्रकैद और जुर्माने की सजा सुनाई है।

अर्थ9 प्रसंस्करण क्षमता संभावनाओं के बावजूद चुनौतियों का सामना कर रहा है खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र : विशेषज्ञ लखनऊ, विशेषज्ञों का कहना है कि देश में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की तरक्की की जबर्दस्त संभावनाएं हैं, लेकिन यह क्षेत्र कई चुनौतियों का भी सामना कर रहा है।

अर्थ5 संरा आईएलओ कोविड-19 की मार, 2020 की पहली तीन तिमाहियों में वैश्विक श्रमिक आय 3,500 अरब डॉलर घटी : आईएलओ संयुक्त राष्ट्र, कोविड-19 महामारी की मार से 2020 की पहली तीन तिमाहियों में वैश्विक स्तर पर श्रमिकों की आय में 10.7 प्रतिशत या 3,500 अरब डॉलर की जबर्दस्त गिरावट आई है। अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वि14 पाकिस्तान गिलगित चुनाव गिलगित बाल्तिस्तान की विधानसभा के चुनाव 15 नवंबर को कराएगा पाकिस्तान इस्लामाबाद, भारत द्वारा कड़ी आपत्ति दर्ज कराए जाने के बावजूद पाकिस्तान ने गिलगित बाल्तिस्तान की विधानसभा के लिए 15 नवंबर को चुनाव कराने की घोषणा की है।

वि12 अमेरिका ट्रम्प लीड चुनाव ट्रम्प ने सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को लेकर प्रतिबद्धता जताने से किया इनकार वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार की स्थिति में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को लेकर प्रतिबद्धता जताने से इनकार कर दिया और ईमेल या डाक के जरिए मतदान (मेल-इन-बैलेट) को लेकर संदेह व्यक्त करते हुए इसे ‘‘अनर्थ’’ करार दिया।

खेल3 खेल टेनिस पेयर पेयर को कोविड-19 पॉजिटिव आने के बावजूद हैम्बर्ग में खेलने की अनुमति दी गयी हैम्बर्ग, फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर का कहना है कि कोरोना वायरस की जांच में दो बार पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद उन्हें हैम्बर्ग ओपन में खेलने की अनुमति दी गयी। 

Web Title: Covid-19 cases in India exceeded 57 lakhs, Rahul's allegations regarding labor reforms bills, read big news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे