Coronavirus Taja update: भारत में विकराल होता जा रहा कोरोना, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 107 

By धीरज पाल | Published: March 15, 2020 12:54 PM2020-03-15T12:54:08+5:302020-03-15T13:01:15+5:30

Coronavirus Taja update: महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 31 लोग कोरोना से संक्रिमत हैं, जबिक दूसरे नंबर पर केरल में 22 लोग इस खतरानाक वायरस से संक्रमित हैं।   

Coronavirus Taja updates in India: hike number 107 of confirmed COVID-19 cases Know more details | Coronavirus Taja update: भारत में विकराल होता जा रहा कोरोना, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 107 

भारत में कोरोना वायरस का ताजा अपडेट्स

Highlights इसके अलावा भारत में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 19, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

नई दिल्ली: भारत में करोना वायरस दिन-ब-दिन विकराल होता जा रहा है। भारत में कोरोना के ताजा अपडेट में संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार चली गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक  देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 हुई। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 31 लोग कोरोना से संक्रिमत हैं, जबिक दूसरे नंबर पर केरल में 22 लोग इस खतरानाक वायरस से संक्रमित हैं।  इसके अलावा भारत में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

इनमें वे दो लोग भी शामिल हैं जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की बृहस्पतिवार को मौत हो गई थी। 



इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसने शुक्रवार की रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दम तोड़ दिया था। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 19, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

इसके अलावा राजस्थान में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं। कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 22 मामले सामने आए हैं। इनमें वे दो लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 93 संक्रमित लोगों में से 17 विदेशी हैं। इनमें 16 लोग इतालवी हैं।

Web Title: Coronavirus Taja updates in India: hike number 107 of confirmed COVID-19 cases Know more details

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे