IPL 2024 final: इन खिलाड़ियों के बीच होगी गेंद और बल्ले की दिलचस्प जंग, पैट कमिंस और श्रेयस अय्यर की कप्तानी की भी परीक्षा

केकेआर के कप्तान के रूप में दूसरा आईपीएल फाइनल खेलने जा रहे श्रेयस अय्यर और आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस जिन्होंने छह महीने के भीतर वनडे विश्व कप, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एशेज जीतने वाला कप्तान बनने का गौरव हासिल किया, के बीच दिमागी मुकाबला भी दिलचस्प होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 26, 2024 04:25 PM2024-05-26T16:25:04+5:302024-05-26T16:27:32+5:30

IPL 2024 final Pat Cummins vs Shreyas Iyer KKR vs SRH Key Battles to Watch Chennai M.A Chidambaram Stadium | IPL 2024 final: इन खिलाड़ियों के बीच होगी गेंद और बल्ले की दिलचस्प जंग, पैट कमिंस और श्रेयस अय्यर की कप्तानी की भी परीक्षा

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनलदोनों ही टीमों के पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैंखिताबी मुकाबले में भिड़ंत देखना दिलचस्प होगा

IPL 2024 final KKR vs SRH: आईपीएल 2024 के लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद 26 मई,रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगीं। दोनों ही टीमों के पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं जिनकी भिड़ंत देखना दिलचस्प होगा। चेपॉक का विकेट केकेआर के वरूण चक्रवर्ती (20 विकेट) और सुनील नारायण (16 विकेट) के अनुकूल होगा जो इस सत्र में शानदार फॉर्म में हैं। केकेआर के कप्तान के रूप में दूसरा आईपीएल फाइनल खेलने जा रहे श्रेयस अय्यर और आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस जिन्होंने छह महीने के भीतर वनडे विश्व कप, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एशेज जीतने वाला कप्तान बनने का गौरव हासिल किया, के बीच दिमागी मुकाबला भी दिलचस्प होगा। कमिंस अगर सनराइजर्स को आईपीएल खिताब भी दिला देते हैं तो उनका कद कप्तान के रूप में और ज्यादा बढ़ जाएगा।

इन खिलाड़ियों के बीच की जंग देखने लायक होगी

मिचेल स्टार्क बनाम ट्रैविस हेड - क्वालीफायर 1 में पारी की दूसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने ट्रैविस हेड का विकेट उखाड़ दिया था।  पहली गेंद पर शून्य पर आउट होना अभी हेड भूले नहीं होंगे। यह लड़ाई एक बार फिर मैच के रुख को तय कर सकती है। हेड इस सीजन में SRH के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनकी बल्लेबाजी
के दम पर एसआरएच ने विरोधियों को शुरुआती 6 ओवर में ही मैच से बाहर करने में सफलता पाई है। वहीं ई गेंद से स्टार्क सही मायने में एक खतरा हैं और तेज गति से अंदर आने वाली फुलर गेंद के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती बनाम हेनरिक क्लासेन- मिस्ट्री-स्पिनर कहे जाने वाले वरुण चक्रवर्ती गेंद के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है और सीजन में 20 विकेट ले चुके हैं। दूसरी तरफ हेनरिक क्लासेन स्पिनरों को अच्छी तरह से खेलने के लिए जाने जाते हैं।  बैकफुट पर छक्के लगाने में माहिर क्लासेन के सामने वरुण चक्रवर्ती चुनौती पैदा कर सकते हैं क्योंकि वह चेन्नई के ही हैं और चेपॉक स्टेडियम में खेलने का अच्छा अनुभव रखते हैं।

सुनील नरेन बनाम भुवनेश्वर कुमार- सुनील नरेन बल्ले से अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। हालांकि फाइनल में बड़े रन बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि उन्हें भुवनेश्वर कुमार का सामना करना पड़ेगा। भुवनेश्वर नई गेंद से घातक हो सकते हैं। आंकड़े बताते हैं कि उन्होंने 10 मौकों में नरेन को दो बार आउट किया है और भुवी के खिलाफ नरेन का स्ट्राइक-रेट केवल 110 है।

पैट कमिंस बनाम श्रेयस अय्यर- दोनों कप्तानों के बीच की लड़ाई देखने लायक होगी। दोनों कप्तानों का परीक्षण उनके नेतृत्व के संदर्भ में किया जाएगा। श्रेयस के पास अपने गेंदबाजी आक्रमण के मामले में काफी सहूलियत है। कमिंस के पास लीडर के रूप में बड़े मैचों में टीम को लाइन पर ले जाने की क्षमता है। पैट कमिंस की गेंदबाजी के सामने भी श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी की परीक्षा होगी।
 

Open in app