Coronavirus: निजामुद्दीन मरकज में पुणे से 130 से ज्यादा लोगों ने लिया था हिस्सा, कई के बारे में अब भी पता नहीं

By विनीत कुमार | Published: April 1, 2020 09:27 AM2020-04-01T09:27:31+5:302020-04-01T09:27:31+5:30

Coronavirus: इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 320 हो गई है। 18 नए मामलों में से 16 मुम्बई और दो पुणे से है।

Coronavirus More than 130 people attended event at Nizamuddin Markaz Delhi, many of them untraceable | Coronavirus: निजामुद्दीन मरकज में पुणे से 130 से ज्यादा लोगों ने लिया था हिस्सा, कई के बारे में अब भी पता नहीं

निजामुद्दीन मरकज में पुणे से 130 से ज्यादा लोगों ने लिया था हिस्सा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsदिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात की धार्मिक सभा में पुणे से 130 से ज्यादा लोगों ने लिया था हिस्सा60 पहचान किए गए लोगों को क्वारैंटाइन में रखा गया, कई लोगों के बारे में अभी पता नहीं

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात धार्मिक सभा में पुणे से भी 130 से ज्यादा लोग ने हिस्सा लिया था। यह जानकारी पुणे के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नवल किशोर राम ने दी है। सबसे ज्यादा चिंताजनक बात ये है कि इनमें से कई या तो पुणे में नहीं हैं या फिर उनके बारे में ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि इस समय वे कहां है। हालांकि, 60 पहचान किए गए लोगों को क्वारैंटाइन में भी रखा गया है।

नवल किशोर के अनुसार फिलहाल क्वारैंटाइन में रखे गए इन लोगों में संक्रमण के लक्षण अभी तक नजर नहीं आए हैं। इनके सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।


इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 320 हो गई है। पीटीआई के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘महाराष्ट्र में मंगलवार रात तक कोविड-19 के 302 मामले थे। आज 18 और लोग इससे संक्रमित पाए गए। राज्य में अब इसके कुल 320 मामले हैं।' उन्होंने बताया कि 18 नए मामलों में से 16 मुम्बई और दो पुणे से है। 

इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नए मामले मंगलवार को सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह एक दिन में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई से 59 नए मामले सामने आए हैं। 

अचानक से इतने मामले इसलिए बढ़े हैं, क्योंकि बीते चार-पांच दिनों के दौरान मुंबई के मामले गिनने में कुछ गलती हुई थी और सटीक आंकड़े मंगलवार को संकलित किए गये। राज्य में 10 मरीजों की मौत हो चुकी हैं जबकि 39 रोगी इलाज के बाद ठीक हो गए हैं।

Web Title: Coronavirus More than 130 people attended event at Nizamuddin Markaz Delhi, many of them untraceable

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे