Coronavirus In Bihar: बिहार में मिला कोरोना का एक और केस, गोपालगंज का युवक संक्रमित, परिवार के सभी सदस्य किए गए क्वॉरेंटाइन

By एस पी सिन्हा | Published: March 31, 2020 01:08 PM2020-03-31T13:08:47+5:302020-03-31T13:09:30+5:30

पटना स्थित आरएमआरआइ में कोरोना सैंपल्स की जांच मंगलवार सुबह से शुरू हो चुकी है. हाल में पॉजिटिव पाए गए युवक का सैंपल गोपालगंज से ही आरएमआरआई भेजा गया था.

Coronavirus In Bihar cases rises to 16, Gopalganj youth infected corona covid 19 | Coronavirus In Bihar: बिहार में मिला कोरोना का एक और केस, गोपालगंज का युवक संक्रमित, परिवार के सभी सदस्य किए गए क्वॉरेंटाइन

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 16 हुई (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार में कोरोना के 3 मरीज ठीक भी हो चुके हैं, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार अब तक एक की मौतसंक्रमित पाया गया गोपालगंज का युवक थावे के बेदूटोला क्षेत्र का रहने वाला है

पटना: बिहार में कोरोना के एक और मरीज की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 16 हो गई. मरीज गोपलगंज का निवासी है, जिसकी उम्र 35 साल बताई जा रही है. पटना एम्स के निदेशक पीके दास ने जानकारी देते हुए कहा कि आज 44 सैम्पल की जांच की गई, जिसमें एक पॉजिटिव पाया गया है. 

अच्छी बात यह है कि अबतक कुल 3 पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए हैं. इसमें से एक महिला को कल देर रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. महिला अब अपने घर पर है. पटना के दीघा की रहने वाली यह महिला पिछली 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुई थी. 22 मार्च को इसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला की उम्र 42 वर्ष है और उसका बेटा इटली से लौटा था. चार दिन पहले उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, इसके तीन दिन बाद जब दूसरी बार रिपोर्ट निगेटिव आयी तो उसे एम्स से छुट्टी दी गई है. 

पटना स्थित आरएमआरआइ में कोरोना सैंपल्स की जांच शुरू

पटना स्थित आरएमआरआइ में कोरोना सैंपल्स की जांच मंगलवार सुबह से शुरू हो चुकी है. हाल में पॉजिटिव पाए गए युवक का सैंपल गोपालगंज से ही आरएमआरआई भेजा गया था. आरएमआरआई ने बताया कि युवक गोपालगंज में ही है और वह दुबई से बिहार लौटा था. जानकारी के मुताबिक युवक गोपालगंज के थावे के बेदूटोला क्षेत्र का रहनेवाला है. पूरे इलाके को आइसोलेट किया गया है और उसके परिवार के सभी सदस्यों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है.

पूरे बिहार में विदेशों से आये 2376 लोगों की फिलहाल पहचान की गई है. पूरे बिहार में विदेशों से आये 2376 लोगों की फिलहाल पहचान की गई है. जिसमें पटना जिले के 107, भागलपुर के 135, अररिया के दो, औरंगाबाद के पांच, सुपौल के तीन, मधेपुरा के 11, पूर्वी चंपारण के 70, पश्चिमी चंपारण के 74, सारण के 96, गया के 135, मधुबनी 95, मुजफ्फरपुर के 173, रोहतास के 10, समस्तीपुर के 105, वैशाली के 6, पूर्णिया के एक, दरभंगा के 28, कटिहार के तीन, नवादा के 43, बेगूसराय के सात, नालंदा के 206, बक्सर के पांच, मुंगेर के 18, अरवल के एक, जहानाबाद के 20, कैमूर के 12, बांका के चार, लखीसराय के एक, शिवहर के चार व सहरसा के पांच शामिल हैं।

Web Title: Coronavirus In Bihar cases rises to 16, Gopalganj youth infected corona covid 19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे