Coronavirus: havoc of Corona in Jammu and Kashmir, 4 more deaths, first death in Samba district; Figure reached 164 | Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में 4 और मौतें, सांबा जिले में पहली मौत; आंकड़ा 164 पहुंचा
कोरोना संक्रमण की रोकथाम की मुहिम के तहत सरकार ने जम्मू संभाग के डिवीजनल कमिश्नर (डिवकॉम) संजीव वर्मा को राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर में प्रबंधों का प्रभारी बनाया है।

Highlightsजम्मू कश्मीर में कोरोना अब तेजी से कहर बरपाने लगा है। जम्मू-कश्मीर में अब तक मरने वालों का आंकड़ा 164 पहुंच गया है।

जम्मू: जम्मू कश्मीर में कोरोना अब तेजी से कहर बरपाने लगा है। शनिवार को 4 और मरीजों की मौत हो गई। इनमें जम्मू के बड़ी ब्राह्मणा का रहने वाला 55 साल का मरीज भी शामिल है। इसे मिलाकर अब तक मरने वालों का आंकड़ा 164 पहुंच गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 55 साल के मरीज की मौत हो गई। वह कैंसर से पीड़ित था। उसे मधुमेह की समस्या भी थी। इलाज के दौरान शनिवार दोपहर को उसकी मौत हो गई। सांबा जिले में यह पहली मौत है जबकि जम्मू संभाग में 16वीं मौत है। वहीं त्रेगाम कुपवाड़ा के रहने वाले 45 साल के मरीज की भी मौत भी हो गई। इससे पहले एक 77 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी। उसे श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसे उच्च रक्तचाप के अलावा निमोनिया की समस्या भी थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं देर रात को हकुरा अनंतनाग की रहने वाली 24 साल की महिला की भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा नजीर चौधरी का कहना है कि महिला को तीन जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसका सीजेरियन हुआ था। उसके बाद से ही महिला की हालत गंभीर बनी हुई थी। उसे उच्च रक्तचाप सहित कई बीमारियां थी। महिला ने देर रात को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 164 हो गई है।

इनमें सबसे अधिक 40 श्रीनगर में, 31 बारामुला, 18 कुलगाम, 15 शोपियां, 14 अनंतनाग, 11 बडगाम, 9 जम्मू, कुपवाड़ा 8, पुलवामा 5, बांडीपोरा 3, डोडा 2 और गांदरबल, पुंछ, ऊधमपुर, राजौरी तथा कठुआ में एक-एक मौत हुई है।

Web Title: Coronavirus: havoc of Corona in Jammu and Kashmir, 4 more deaths, first death in Samba district; Figure reached 164
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे