लाइव न्यूज़ :

यूपी में आज से नाइट कर्फ्यू खत्म, कोरोना के कम हो रहे मामलों के बीच फैसला

By विनीत कुमार | Published: February 19, 2022 1:58 PM

कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के बीच उत्तर प्रदेश से नाइट कर्फ्यू आज रात से हटाने का फैसला किया गया है। जनवरी की शुरुआत में तीसरी लहर की आशंका के बीच ये नाइट कर्फ्यू लगाए गए थे।

Open in App
ठळक मुद्देउत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू आज से खत्म, यूपी के अपर मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश।पिछले हफ्ते यूपी में नाइट कर्फ्यू के समय को घटाकर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक किया गया था।

लखनऊ: कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया गया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से इस संबंध में चिट्ठी भी तमाम अधिकारियों के लिए जारी कर दी गई है।

इस चिट्ठी में कहा गया है कि 19 फरवरी से पूरे उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया गया है। इसी साल जनवरी की शुरुआत में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया था। बाद में पिछले हफ्ते नाइट कर्फ्यू की समयसीमा को कम करते हुए इसे रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर दिया गया था।

पिछले 24 घंटों में, उत्तर प्रदेश में कोविड​​​​-19 के 842 मामले सामने आए। सक्रिय मामलों में पिछले एक सप्ताह में तेजी से कमी आई है और 15,000 से आज घटकर 8,683 रह गए हैं।

कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट की वजह से भारत में साल की शुरुआत में कोविड के मामले बढ़ने लगे थी और महामारी की तीसरी लहर आई थी। अब हालांकि कोविड के मामले यूपी समेत पूरे देश में कम होने लगे हैं। इसी हफ्ते हरियाणा ने भी कोविड प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा लिया था।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में  22,270 नए कोरोना केस मिले। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर  2,53,739 रह गयी है। यह लगातार 13वां दिन है जब देश में एक लाख से कम केस आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी अपडेट के अनुसार 325 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,11,230 हो गई है।

संक्रमण की दैनिक दर 1.80 फीसदी जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 2.50 प्रतिशत दर्ज की गयी। इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,20,37,536 हो गयी है। मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत कोविड-19 रोधी टीकों की 175.03 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं।  

टॅग्स :कोरोना वायरसउत्तर प्रदेश समाचारउत्तर प्रदेश में कोरोनाउत्तर प्रदेश
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टUttar Pradesh: बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, समलैंगिक संबंधों पर थी आपत्ति

भारतVaranasi Lok Sabha Seat 2024: 'बनारस में मोदी जी की चाय गर्म है', पप्पू चायवाला ने कही दिल की बात

क्राइम अलर्टSaharanpur Rape Crime News: चार वर्षीय बच्ची से हैवानियत, मंदिर में भंडारे के दौरान लापता हो गई पीड़िता, जंगल ले गया था युवक...

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 20% उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले, एडीआर की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

भारत अधिक खबरें

भारतSushil Modi dies at 72: नहीं रहे सुशील कुमार मोदी, पीएम मोदी-अमित शाह ने जताया दुख, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलि

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध

भारतVIDEO: हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से आईडी जांच के लिए बुर्का हटाने को कहा, वीडियो वायरल होने के बाद FIR दर्ज

भारतभारतीय पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी को दुबई में मिला 'पंजाबी डायस्पोरा के बेस्ट जर्नलिस्ट’ का पुरस्कार