Coronavirus Taza Update: दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा- भीड़ वाली जगह से दूर रहें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 9, 2020 02:18 PM2020-03-09T14:18:11+5:302020-03-09T14:18:11+5:30

Coronavirus Taza Update: दिल्ली हाई कोर्ट ने कोरोना वायरस से बचने के लिए सार्वजनिक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में सलाह दी है कि अदालत परिसर में बेवजह की भीड़ न लगाएं।

Coronavirus: Delhi Hingh Court issues advisory avoid gatherings protect from Coronavirus | Coronavirus Taza Update: दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा- भीड़ वाली जगह से दूर रहें

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने किया सर्तक (फोटो- सोशल मीडिया)

Highlightsभारत में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अबतक भारत में 43 लोगों की पुष्टी की जा चुकी है। ताजा मामला केरल से आया है जहां तीन साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित पाई गई है, जबकि भारत में एक संदिग्ध की मौत भी हो चुकी है। 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को एडवाइजरी जारी कर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियात के तौर पर अदालत परिसर में बेवजह की भीड़ न लगाने के लिए आगाह किया है। हाईकोर्ट ने केवल अदालत ही नहीं बल्कि कोई ऐसी भीड़-भाड़ वाली जगह से दूर रहने की सलाह दी है।  

वकीलों और आम जनता से अनुरोध किया है कि दिल्ली सरकार के एनसीटी द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें और भीड़ भाड़ जैसे जगहों से बचने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें। 

दिल्ली बार एसोसिएशन से अनुरोध करते हुए सर्कुलर जारी कर कहा है कि दिल्ली उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं उसके बारे में जितनी जानकारी हो सके लोगों तक फैलाएं और उन्हें सर्तक करें। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में फैल रहा है। 

भारत में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अबतक भारत में 43 लोगों की पुष्टी की जा चुकी है। ताजा मामला केरल से आया है जहां तीन साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित पाई गई है, जबकि भारत में एक संदिग्ध की मौत भी हो चुकी है। 

वैश्विक तौर पर लाखों की संख्या में लोग इस कोरोना वायरस से ग्रसित हैं, तो वहीं 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। चीन के वुहान से फैल रहे इस वायरस का सटीक इलाज अबतक सामने नहीं आया है इसलिए दिल्ली हाईकोर्ट ने सुरक्षित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Web Title: Coronavirus: Delhi Hingh Court issues advisory avoid gatherings protect from Coronavirus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे