Coronavirus: 42 नये मामलों के साथ राजस्थान में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 343, बिहार में 38 लोग कोरोना संक्रमित

By भाषा | Published: April 8, 2020 05:49 AM2020-04-08T05:49:04+5:302020-04-08T05:49:04+5:30

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर,जोधपुर, बांसवाडा और चूरू जिलों में मंगलवार को 42 नये मामले पाये गये है। उन्होंने बताया कि जोधपुर में नौ मामले, जैसलमेर में 13 मामले, बांसवाडा में सात मामले, जयपुर में छह, बीकानेर और भरतपुर में तीन तीन मामले और चूरू में संक्रमण का एक मामला सामने आया है।

Coronavirus: 42 new cases, patients in Rajasthan has increased to 343, 38 people infected in Bihar | Coronavirus: 42 नये मामलों के साथ राजस्थान में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 343, बिहार में 38 लोग कोरोना संक्रमित

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 343 हो गयी। वहीं, बिहार में मंगलवार को छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के साथ ही प्रदेश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी।

राजस्थान में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 343 हो गयी। राज्य में अब तक संक्रमण से छह लोगों की मौत हो गई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों की मौत हुई है उनमें ज्यादातर उम्रदराज थे और पहले से बीमार थे। इनमें से अधिकांश गंभीर हालात में अस्पतालों में भर्ती हुए थे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर,जोधपुर, बांसवाडा और चूरू जिलों में मंगलवार को 42 नये मामले पाये गये है। उन्होंने बताया कि जोधपुर में नौ मामले, जैसलमेर में 13 मामले, बांसवाडा में सात मामले, जयपुर में छह, बीकानेर और भरतपुर में तीन तीन मामले और चूरू में संक्रमण का एक मामला सामने आया है।

जयपुर में सबसे ज्यादा 106, जोधपुर में 30, भीलवाड़ा में 27, झुंझुनूं में 23 और टोंक में 20 संक्रमित मरीज पाये गये हैं। भीलवाड़ा में पिछले दो दिनों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। राजधानी जयपुर का रामंगज इलाका वायरस का केन्द्र बन गया है जहां विदेश से लौटे एक संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये अधिकतर लोग संक्रमित पाये गये।

बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 38 हुई

बिहार में मंगलवार को छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के साथ ही प्रदेश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बीमारी से उबरने वाले 12 लोगों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि सीवान में पश्चिम एशिया की यात्रा से लौटे एक कोविड-19 रोगी के संपर्क में आने से उनके परिवार की तीन महिलाएं तथा एक पुरूष संक्रमित पाए गए। इसके अलावा बेगूसराय में दो लडके :15 और 16 वर्षीय: कोरोना वायरस से संक्रमित मिले।

बिहार में रविवार और सोमवार को इस बीमारी का कोई नया मामला नहीं आया था। इस बीमारी के कारण मुंगेर के एक निवासी की 21 मार्च को मौत हो गयी थी ।

बिहार में कारोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज अबतक ठीक भी हुए हैं । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की जंग में जीत हासिल करने वाले 12 लोगों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं। मुख्यमंत्री ने इन सभी 12 लोगों के स्वस्थ एवं दीघार्यु जीवन की कामना की है। बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 4351 संदिग्ध लोगों की जांच की जा चुकी है जिसमें से अबतक 4047 नमूनों की रिपोर्ट नकारात्मक रही है।

Web Title: Coronavirus: 42 new cases, patients in Rajasthan has increased to 343, 38 people infected in Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे