कोरोना मरीजों के टेस्ट लिए देश में अब 111 लैब, डियो कंपनीज बनाएंगी सैनिटाइजर्स

By स्वाति सिंह | Published: March 21, 2020 05:21 PM2020-03-21T17:21:13+5:302020-03-21T21:03:39+5:30

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19): ज्‍वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल ने कोरोना वायरस पर अफवाहों से बचने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि ये बहुत जरूरी है कि लोगों को सही जानकारी मिले। उन्‍होंने हाइजीन मेंटेन रखने की भी अपील की। मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को रोम से 262 लोग भारत के लिए रवाना होंगे।

Coronavirus: 111 labs across the country will be functional from today says Joint Secretary Lav Agarwal | कोरोना मरीजों के टेस्ट लिए देश में अब 111 लैब, डियो कंपनीज बनाएंगी सैनिटाइजर्स

मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को रोम से 262 लोग भारत के लिए रवाना होंगे। इनमें अधिकतर स्‍टूडेंट्स हैं

Highlightsसंदिग्‍ध मरीजों के टेस्ट के लिए 111 लैब्‍स ऑपरेशनल हो गई हैं। अग्रवाल ने कोरोना वायरस पर अफवाहों से बचने की अपील की।

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के संदिग्‍ध मरीजों के टेस्ट के लिए 111 लैब्‍स ऑपरेशनल हो गई हैं। यह जानकारी शनिवार को मोदी सरकार के मंत्री ज्‍वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल ने दी है। अग्रवाल ने बताया कि ज्‍यादा से ज्‍यादा टेस्‍ट्स करने की व्‍यवस्‍था हो रही है। उन्‍होंने कहा कि आज से 111 लैब्‍स पूरे देश में ऑपरेट करना शुरू कर रही हैं। अग्रवाल ने कोरोना वायरस पर अफवाहों से बचने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि ये बहुत जरूरी है कि लोगों को सही जानकारी मिले। उन्‍होंने हाइजीन मेंटेन रखने की भी अपील की। मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को रोम से 262 लोग भारत के लिए रवाना होंगे। इनमें अधिकतर स्‍टूडेंट्स हैं। 

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के 60 और मामलों की पुष्टि होने के साथ शनिवार को यह संख्या बढ़ कर 283 हो गई। इसबीच, कई राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है।

देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा था कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या, जिनकी पुष्टि हुई है, 283 हो गई है जिसमें 60 नए मामले शामिल हैं। यह देश में किसी एक दिन में सबसे ज्यादा मामला है।

इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं। उत्तरप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ‘कोविड-19’ की जांच रिपोर्ट में शनिवार को निगेटिव पाए गए। वह उस कार्यक्रम में शामिल थे, जिसमें बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर भी थीं और जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने कहा कि 66 वर्षीय मंत्री की शुक्रवार को जांच हुई थी जिसके बाद वह खुद ही पृथक हो गए थे। उनके संपर्क में आए 28 लोगों के नमूने भी निगेटिव पाए गए हैं।

Web Title: Coronavirus: 111 labs across the country will be functional from today says Joint Secretary Lav Agarwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे