कोरोना वायरस अपडेट

By भाषा | Published: April 15, 2021 02:56 PM2021-04-15T14:56:22+5:302021-04-15T14:56:22+5:30

Corona virus update | कोरोना वायरस अपडेट

कोरोना वायरस अपडेट

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल कोरोना वायरस महामारी से संबंधित पीटीआई-भाषा से बृहस्पतिवार को जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि30 दिल्ली वायरस कर्फ्यू केजरीवाल

दिल्ली में सप्ताहांत में कर्फ्यू; बंद रहेंगे मॉल, जिम और स्पा : केजरीवाल

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने समेत कई पाबंदियों की बृहस्पतिवार को घोषणा की। इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे।

दि11 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड दो लाख से अधिक मामले, 1038 लोगों की मौत

नयी दिल्ली : भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड दो लाख से अधिक मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 1,40,74,564 पर पहुंच गए हैं जबकि इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 14 लाख के पार चली गई है।

दि12 कांग्रेस राहुल वायरस

सरकार का टीका उत्सव एक ढोंग है : राहुल

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने को लेकर बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जरूरी चिकित्सा सुविधाओं के अभाव के बीच टीका का उत्सव एक ढोंग है।

दि24 वायरस न्यायालय कर्मचारी

उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश एम आर शाह के स्टाफ के सभी सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एम आर शाह के स्टाफ के सभी सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। न्यायाधीश ने बृहस्पतिवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान यह जानकारी दी।

दि31 वायरस ऑक्सीजन उपलब्धता

मेडिकल ऑक्सीजन का तर्कसंगत उपयोग करें राज्य: केन्द्र

नयी दिल्ली : केन्द्र ने बृहस्पतिवार को राज्यों से मेडिकल ऑक्सीजन का तर्कसंगत उपयोग करने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि इसकी बर्बादी न हो। साथ ही उसने कहा कि देश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

प्रादे19 बंगाल लीड कांग्रेस प्रत्याशी मौत

कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस प्रत्याशी की कोलकाता के अस्पताल में मौत

कोलकाता, 15 अप्रैल कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद यहां एक अस्पताल में इलाज करा रहे कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की बृहस्पतिवार सुबह मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

प्रादे21 महाराष्ट्र वायरस जसलोक

मुंबई का जसलोक हॉस्पिटल पूर्ण रूप से कोविड-19 अस्पताल में परिवर्तित

मुंबई : मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुंबई नगर निगम ने संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए यहां के जसलोक हॉस्पिटल को कोविड-19 अस्पताल में बदल दिया है।

वि3 वायरस द.अफ्रीका टीका

द.अफ्रीका ने जे एंड जे कोविड-19 टीके के इस्तेमाल पर लगाई रोक

जोहानिसबर्ग : अमेरिका के बाद अब दक्षिण अफ्रीका ने भी जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 टीके का इस्तेमाल रोकने का फैसला किया है। ऐसी खबरें आयी थीं कि कंपनी का टीका लगवाने वाली छह महिलाओं के शरीर में खून के थक्के जम गए और साथ ही प्लेटेलेट्स गिर गए।

वि6 वायरस अमेरिका टीका

जेएंडजे टीके के प्रयोग पर रोक लगाने के बाद अगले कदमों पर विचार कर रहा है अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका में स्वास्थ्य अधिकारी जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 टीका लगवाने वाले लोगों में खून के थक्का जमने की घटना की जांच के बीच इस संबंध में अगले कदमों पर विचार कर रहे हैं।

अर्थ8 वायरस अमेरिका भारत वैक्सीन डब्ल्यूटीओ

कोविड वैक्सीन को पेटेंट मुक्त करने के भारत के प्रस्ताव पर अमेरिका ने नहीं किया कोई वादा

वाशिंगटन : डब्ल्यूटीओ में कोविड-19 वैक्सीन के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार के व्यापार संबंधित पहलुओं (ट्रिप्स) से छूट पाने के भारत और दक्षिण अफ्रीका के प्रस्ताव अमेरिका ने कोई वादा नहीं किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Corona virus update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे