कोरोना संकट: डायबिटीज-BP के मरीज वृद्ध दंपति ने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मांगी मदद, पुलिस ने घर तक पहुंचाया जरूरी सामान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 30, 2020 02:00 PM2020-03-30T14:00:01+5:302020-03-30T14:11:51+5:30

इस बीच दिल्ली पुलिस ने सीनियर सिटीजन को जरूरी सामान पहुंचाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

Corona Crisis: Diabetes- BP patient aged couple called on helpline number and asked for help, police transported essential goods to home | कोरोना संकट: डायबिटीज-BP के मरीज वृद्ध दंपति ने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मांगी मदद, पुलिस ने घर तक पहुंचाया जरूरी सामान

कोरोना संकट: डायबिटीज-BP के मरीज वृद्ध दंपति ने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मांगी मदद, पुलिस ने घर तक पहुंचाया जरूरी सामान

Highlightsदेशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 1000 के पार पहुंच गई । इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 27 हो गया।

कोरोना संकट से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस युद्धस्तर पर काम कर रही है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने सीनियर सिटीजन को जरूरी सामान पहुंचाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस मुहिम के जरिए ग्रेटर कैलाश में रहने वाले सीनियर सिटीजन दम्पति को मदद पहुंचाई गई।

ग्रेटर कैलाश के रहने वाले रविंद्र बसीन के बच्चे अमेरिका में रहते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रविंद्र बसीन ने कहा कि मेरे बच्चे अमेरिका में है, यहां सिर्फ मैं और मेरी पत्नी रहते हैं। हम डायबिटीज-BPके मरीज हैं। हमें जरूरी सामान की टेंशन होने लगी, मैंने पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया। मेरी SHOसे बात हुई। इसके थोड़ी देर बाद मेरे पास सारा सामान पहुंच गया।

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 1000 के पार पहुंच गई और इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 27 हो गया। इसी बीच, केंद्र सरकार ने प्रवासी श्रमिकों द्वारा कोरोना वायरस के सामुदायिक संचरण को रोकने के लिए देशभर में राज्य और जिलों की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया और पहले ही सीमाएं पार कर चुके लोगों को 14 दिन पृथक रहने को कहा।

भारतीय सेना के एक डॉक्टर और एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कर्नल रैंक के डॉक्टर कोलकाता में कमान अस्पताल में सेवा दे रहे हैं, जबकि जेसीओ देहरादून में सेना के एक बेस में तैनात हैं। सूत्रों ने बताया कि सेना ने उन सभी लोगों का पता लगा लिया है जो इन दोनों के संपर्क में आए हैं और उन्हें पृथक कर दिया गया है।

माना जा रहा है कि डॉक्टर और जेसीओ इस महीने के शुरू में राष्ट्रीय राजधानी के पास सेना के एक केंद्र में गए थे। देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 106 सामने आने के बाद रविवार को कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,024 हो गए और आठ और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई।

Web Title: Corona Crisis: Diabetes- BP patient aged couple called on helpline number and asked for help, police transported essential goods to home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे