प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस हुई हमलावर, बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई पर पूछा, 'लाल किले से "नारी शक्ति" पर दिये भाषण का क्या हुआ'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 16, 2022 06:12 PM2022-08-16T18:12:03+5:302022-08-16T18:24:11+5:30

कांग्रेस ने बिलकिस बानो से गैंगरेप और परिवार के सदस्यों की हत्या करने वाले 11 दोषियों को जेल से रिहा किये जाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी लाल किला से "नारी शक्ति" की बात करते हैं और उसके महज कुछ घंटों के भीतर गुजरात की भाजपा सरकार गैंग रेप के दोषियों को रिहा कर देती है।

Congress surrounded Prime Minister Narendra Modi on the release of the convicts of the Bilkis Bano case | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस हुई हमलावर, बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई पर पूछा, 'लाल किले से "नारी शक्ति" पर दिये भाषण का क्या हुआ'

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने बिलकिस बानो गैंगरेप और हत्या के 11 दोषियों को जेल से रिहा करने पर उठाया सवालपीएम मोदी लाल किला से "नारी शक्ति" की बात करते हैं और गुजरात सरकार रेप दोषियों को रिहा करती हैबिलकिस मामले में दोषियों की रिहाई से भाजपा सरकार की मानसिकता उजागर हुई है

दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात सरकार द्वारा साल 2002 के गोधरा दंगे के दौरान बिलकिस बानो से गैंगरेप और परिवार के सदस्यों की हत्या करने वाले 11 दोषियों को जेल से रिहा किये जाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है। कांग्रेस ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल ही लाल किला के प्राचीर से भाषण देते हुए "नारी शक्ति" की बात की और उसके महज कुछ घंटों के भीतर गुजरात की भाजपा सरकार ने जघन्य वारदात के दोषियों को रिहा कर दिया।

कांग्रेस ने कहा कि बिलकिस मामले में दोषियों की रिहाई उजागर रही है कि भाजपा "नारी शक्ति" के विषय में किस मानसिकता के साथ काम करती है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस विषय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए मोदी सरकार से पूछा कि जब गुनहगारों की रिहाई हो रही हो तो ऐसे में प्रधानमंत्री के बयानों का क्या मतलब है। मोदी जी को आज देश को बताना चाहिए कि क्या वह खुद अपनी उन बातों पर भरोसा करते हैं जिसमें वो महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तिकरण की बात करते हैं।

पवन खेड़ा ने पत्रकारों से कहा, "गुजरात में भाजपा सरकार ने बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में 11 दोषियों को रिहा करके भाजपा सरकार की मानसिकता को जनता के सामने लाने का काम किया है।" बिलकिस केस के साथ कठुआ और उन्नाव रेप केस का जिक्र करते हुए खेड़ा ने कहा कि ऐसे मामलों में भाजपा की राजनीति शर्मसार करने वाली है, जब उनकी पार्टी के पदाधिकारी बलात्कारियों के पक्ष में सड़कों पर रैली निकालते हुए देखे जाते हैं।

उन्होंने कहा, "स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कल ही प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से महिला सुरक्षा, महिला शक्ति, महिला सम्मान के बारे में कई प्रशंसनीय बातें कही। लेकिन उसके महज कुछ ही घंटों के बाद गुजरात सरकार ने गैंग रेप के दोषियों को रिहा कर दिया। इतना ही नहीं हमने तो यह भी देखा कि बलात्कार के दोषियों को सम्मानित किया जा रहा है। क्या यही आजादी का अमृत महोत्सव है।"

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "कांग्रेस देश के प्रधानमंत्री को यह बताने के लिए कहती है कि क्या उन्होंने लाल किला की प्राचीर से महिलाओं के लिए जो बातें कही थीं, उन बातों पर वो खुद भी भरोसा करते हैं।"

मालूम हो कि बिलकिस बानो मामले में 11 दोषियों को गुजरात सरकार ने अपनी छूट नीति के तहत गोधरा उप-जेल से सोमवार को रिहा कर दिया। इस सभी दोषियों को मुंबई में विशेष सीबीआई कोर्ट ने 21 जनवरी, 2008 को भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत गर्भवती बिलकिस बानो के साथ गैंग रेप, परिवार के सदस्यों की हत्या सहित अन्य मामलों में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। बाद में यह मामला हाईकोर्ट भी गया था, जहां दोषियों के कोई राहत नहीं मिली थी। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Congress surrounded Prime Minister Narendra Modi on the release of the convicts of the Bilkis Bano case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे