Congress Randeep clears the Rahul Gandhi will remain party chief | कई हफ्तों की हलचल के बाद कांग्रेस ने किया साफ, 'राहुल गांधी अध्यक्ष थे और रहेंगे'
कई हफ्तों की हलचल के बाद कांग्रेस ने किया साफ, 'राहुल गांधी अध्यक्ष थे और रहेंगे'

Highlightsलोकसभा चुनाव-2019 में कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें मिली हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) 303 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत से जीती है।सोनिया गांधी दिसंबर 2017 तक पार्टी अध्यक्ष रहीं। उनके बाद उनके बेटे और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभाली थी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह साफ कर दिया है कि राहुल गांधी ही कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे। लोकसभा चुनाव-2019 में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी। जिसको पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा स्वीकार नहीं किया गया था। रणदीप सुरजेवाला ने आज (12 जूव) कहा है, राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और बने रहेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनौपचारिक बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने यह बयान दिया है। 

रणदीप सुरजेवाला से जब ये पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के विकल्प की तलाश की जा रही है? जवाब में रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''इस सवाल का कोई मतलब नहीं है, राहुल गांधी अध्यक्ष थे और रहेंगे। हमने से किसी को इसमें कोई शक नहीं है।'' लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को महज 52 सीटों पर जीत मिली थी। सोनिया गांधी दिसंबर 2017 तक पार्टी अध्यक्ष रहीं। उनके बाद उनके बेटे और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभाली थी।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनौपचारिक बैठक में अहमद पटेल, पी चिदबंरम, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा और सुरजेवाला शामिल थे। बैठक 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित पार्टी के वार रूम में हुई। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक अनौपचारिक बैठक में महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर हुई। 


Web Title: Congress Randeep clears the Rahul Gandhi will remain party chief
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे