कश्मीर घाटी में शीतलहर का कहर बढ़ा

By भाषा | Published: December 15, 2021 11:30 AM2021-12-15T11:30:09+5:302021-12-15T11:30:09+5:30

Cold wave wreaks havoc in Kashmir Valley | कश्मीर घाटी में शीतलहर का कहर बढ़ा

कश्मीर घाटी में शीतलहर का कहर बढ़ा

श्रीनगर, 15 दिसंबर कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप बढ़ने के साथ ही श्रीनगर सहित कई इलाकों में बीती रात इस मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि श्रीनगर में मंगलवार की रात तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में इस मौसम की यह सबसे सर्द रात थी। वहीं, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग रिजॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। यह घाटी का सबसे ठंडा क्षेत्र था।

अधिकारियों ने बताया कि पहलगाम में तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में तापमान शून्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और कोकरनाग में तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम वैज्ञानिकों ने क्रिसमस के आसपास क्षेत्र को प्रभावित करने वाले प्रबल पश्चिमी विक्षोभ की आशंका के साथ ही सप्ताहांत में रात को और ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान लगाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cold wave wreaks havoc in Kashmir Valley

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे