CAA पर समर्थन के लिए CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे मुस्लिमों के गांव, जानें क्या कहा!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 6, 2020 11:26 AM2020-01-06T11:26:42+5:302020-01-06T11:26:42+5:30

मुस्लिम समुदाय के लोगों को सीएए के बारे में समझाने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर स्थित मुस्लिम बाहुल्य गांव पहुंच गए।  दरअसल, रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम बहुल गोरखनाथ क्षेत्र में सीएए से जुड़े "संदेह को दूर करने" के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया और समर्थन के लिए यहां लोगों से मिले। 

CM Yogi Adityanath reached village of Muslims for support on CAA, know what he said! | CAA पर समर्थन के लिए CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे मुस्लिमों के गांव, जानें क्या कहा!

CAA पर समर्थन के लिए CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे मुस्लिमों के गांव, जानें क्या कहा!

Highlightsयोगी आदित्यनाथ ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर एक पुस्तिका सबके बीच बंटवाया।उन्होंने कहा कि सीएए के बारे में आप सबों की गलतफहमी इसको पढ़ने के बाद दूर हो जाएगी।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को संसद के दोनों सदन से पास होकर कानून बनने के बाद देश भर में मुस्लिम अल्पसंख्यकों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

यही वजह है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को सीएए के बारे में समझाने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर स्थित मुस्लिम बाहुल्य गांव पहुंच गए।  दरअसल, रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम बहुल गोरखनाथ क्षेत्र में सीएए से जुड़े "संदेह को दूर करने" के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया और समर्थन के लिए यहां लोगों से मिले। 

इस मौके पर यहां योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर एक पुस्तिका सबके बीच बंटवाने के बाद कहा कि आपके सारे सवालों का जवाब इसमें है। उन्होंने कहा कि सीएए के बारे में आप सबों की गलतफहमी इसको पढ़ने के बाद दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी समुदाय से नागरिकता छीनने के बजाय नागरिकता देने के लिए कानून में संशोधन किया गया था।

English summary :
CM Yogi Adityanath reached village of Muslims for support on CAA, know what he said!


Web Title: CM Yogi Adityanath reached village of Muslims for support on CAA, know what he said!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे